UPPSC News :: एएसओ, एआरओ भर्ती का परिणाम जल्द , कई वर्षो से अभ्यर्थी कर रहे इंतज़ार


 


 लगभग चार साल से नियुक्ति का इंतजार कर रहे सहायक सांख्यिकी अधिकारी (एएसओ), सहायक शोध अधिकारी सांख्यिकी (एआरओ) के अभ्यर्थियों का परिणाम जल्द जारी होगा। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग इसकी प्रक्रिया मार्च में ही पूरा करने में लगा है। चुनाव आचार संहिता को देखते हुए वह चुनाव आयोग से अनुमति लेकर भी परिणाम जारी कर सकता है। अंतिम परिणाम के लिए अभ्यर्थी दो नवंबर 2023 से ईको गार्डन में धरना दे रहे हैं।

आयोग की ओर से 2019 में सहायक सांख्यिकी / शोध अधिकारी के 896 पदों पर भर्ती निकाली गई थी। 22 मई 2022 को परीक्षा हुई और उसका परिणाम जारी किया गया। 2248 अभ्यर्थी अभिलेख परीक्षण के लिए शार्ट लिस्ट किए गए। लेकिन कुछ भर्ती के लिए निर्धारित अर्हता की जांच के लिए शासन स्तर से कमेटी बनने में देरी हो गई। कमेटी बनने के बाद इस पर निर्णय हुआ। वहीं जब अभिलेख परीक्षण किया गया तो इसमें कुछ वर्ग के अभ्यर्थियों की संख्या कम पड़ गई।

इस क्रम में आयोग ने पांच मार्च 2024 को 298 अभ्यर्थियों की अनुपूरक सूची जारी की है। इनका अभिलेख परीक्षण अब 19, 20 मार्च को होगा। इसके बाद इनका अंतिम परिणाम जारी किया जाएगा। आयोग के सचिव अवनीश सक्सेना ने बताया कि इस भर्ती की सभी जरूरी प्रक्रिया पूरी की जा रही है। अनुपूरक सूची के अभ्यर्थियों के अभिलेख परीक्षण के बाद परिणाम जारी किया जाएगा


Post a Comment

Previous Post Next Post