Shiksha Seva Chayan Aayog :: आयोग में गठन में देरी से प्रतियोगी छात्रों में नाराजगी , किया प्रदर्शन



 राज्य शिक्षा सेवा चयन आयोग अब तक अस्तित्व में नहीं आया है। इसमें अध्यक्ष और सदस्य चयन के लिए दिसंबर में ही आवेदन मांगे गए थे। आवेदन लेने बाद शासन में आगे की प्रक्रिया लंबित है। आयोग का गठन नहीं होने से बेसिक से लेकर उच्च शिक्षा तक के शिक्षण संस्थाओं में शिक्षक भर्ती प्रक्रिया शुरू नहीं हो रही है। आयोग का गठन न होने से युवाओं में आक्रोश है। आयोग का गठन समेत कई मांगों को लेकर युवा मंच के नेतृत्व में प्रतियोगी छात्रों ने प्रदर्शन किया और राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन तहसीलदार को सौंपा।

युवाओं की मांग है कि हर परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए। प्रदेश के अलग-अलग विभागों में छह लाख पद रिक्त हैं, उनको भरा जाए। प्रदेश सरकार ने शिक्षक भर्ती के लिए नए आयोग के गठन का घोषणा की थी । लोकसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने वाली है लेकिन आयोग की कोई खबर नहीं है। एलटी व प्रवक्ता जीआईसी और बीईओ भर्ती आर्हता विवाद में अटकी है। युवा मंच के संयोजक राजेश सचान और अध्यक्ष अनिल सिंह के नेतृत्व में प्रतियोगियों ने पत्थर गिरजाघर के पास धरना स्थल पर प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि आयोग गठन में जानबूझकर देरी की जा रही है।


 प्रदर्शन स्थल पर पहुंचे सदर तहसीलदार को प्रतियोगियों ने राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन सौंपा।

उन्होंने आश्वासन दिया कि युवाओं की मांगों को प्रदेश सरकार तक पहुंचा दिया जाएगा। प्रदर्शन करने वालों में संयुक्त युवा मोर्चा के आरबी पटेल, शीतला प्रसाद ओझा, प्रदीप चौधरी, केडी सिंह, अनुज सिंह, अर्जुन प्रसाद, अखंड प्रताप सिंह, आशीष कुमार, जय करन सोनकर, सुशील पाल, अरविंद पाल, अशोक शर्मा, अमित यादव, विभूति विक्रम सिंह आदि थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post