एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती और पीसीएस 2017 मुख्य परीक्षा की तैयारी में जुटे अभ्यर्थियों का बढ़ सकता है इंतज़ार , आयोग के खिलाफ सीबीआइ की एफआइआर दर्ज हो जाने से फिर परीक्षाएं टाल सकता है आयोग , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती और पीसीएस 2017 मुख्य परीक्षा की तैयारी में जुटे अभ्यर्थियों का  बढ़ सकता है इंतज़ार , आयोग के खिलाफ सीबीआइ की एफआइआर दर्ज हो जाने से फिर परीक्षाएं टाल सकता है आयोग , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 



एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती और पीसीएस 2017 मुख्य परीक्षा की तैयारी में जुटे अभ्यर्थियों का इंतजार कम होने की बजाय बढ़ सकता है। उप्र के खिलाफ सीबीआइ की एफआइआर दर्ज हो जाने से आगामी परीक्षाएं प्रभावित होनी तय मानी जा रही हैं। निकट भविष्य में यही दो बड़ी परीक्षाएं होनी हैं, जिसमें पीसीएस 2017 की मुख्य परीक्षा की तारीख तय नहीं है। वहीं भर्तियों की जांच कर रही सीबीआइ ने एफआइआर में किसी को नामजद न कर इस बात के संकेत दिए हैं कि आयोग में किसी की कभी भी गिरफ्तारी हो सकती है।

आयोग से पांच साल के दौरान हुई भर्तियों में भ्रष्टाचार के खिलाफ सीबीआइ ने शनिवार को ही दिल्ली मुख्यालय में एफआइआर दर्ज की है। सीबीआइ का आयोग पर शिकंजा ऐसे समय कसा है जब एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती 2018 की तैयारी चल रही है। इसकी लिखित परीक्षा 24 जून को होनी है। सीबीआइ जांच अहम पड़ाव पर पहुंचने से आयोग के विभिन्न अनुभाग अधिकारियों और कर्मचारियों के फंसने की आशंका प्रबल हो उठी है। 
ऐसे में एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा, तारीख निर्धारित होने के बावजूद असमंजस में पड़ गई है। शीर्ष कोर्ट में दाखिल एसएलपी पर कोई निर्णय होने से पीसीएस 2017 की मुख्य परीक्षा की तारीख भी अगली छमाही में घोषित होने की उम्मीद लगाई जा रही है। इसके अलावा सहायक वन संरक्षक / वन क्षेत्रधिकारी (मुख्य) परीक्षा 2017 भी 20 मई को प्रस्तावित है। 

जबकि अधिकारियों और कर्मचारियों पर सीबीआइ की कार्रवाई होने की नौबत आने पर परीक्षाएं प्रभावित होना तय माना जा रहा है। गौरतलब है कि आयोग पहले ही स्टाफ की कमी से जूझ रहा है। भविष्य में संकट गहराने से परीक्षाएं प्रभावित होंगी और आयोग की करतूतों का खमियाजा अभ्यर्थियों को भुगतना होगा।

नौकरियों से सम्बन्धित हर जानकारी को अपने मोबाइल पर पाने के लिए हमारी आधिकारिक एप डाउनलोड करें   




Previous Post Next Post