मेरठ में किया गया रोजगार मेले का आयोजन , युवा बेरोजगारों की उमड़ी भीड़ , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

मेरठ में किया गया रोजगार मेले का आयोजन , युवा बेरोजगारों की उमड़ी भीड़ , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 


 रोजगार की कमी नहीं है, हर क्षेत्र में रोजगार के अवसर बिखरे पड़े हैं, बस उसके हिसाब से खुद को बदलने की जरूरत है। शहीद मंगल पांडे राजकीय डिग्री कालेज में मंगलवार को रोजगार मेला लगा, जिसमें छात्राओं का कुछ कंपनियों ने साक्षात्कार लिया तो दूसरी ओर विशेषज्ञों ने छात्राओं का मार्गदर्शन किया कि वह अपने आप को किस तरह से रोजगार के लिए दक्ष बनाएं।
शहीद मंगल पांडे में स्नातक और परास्नातक में करीब डेढ़ हजार-छात्राएं हैं। रोजगार मेले में स्नातक और परास्नातक फाइनल ईयर के साथ बीएड की कुल 300 छात्राओं ने हिस्सा लिया। रोजगार मेले में विवो हेल्थ केयर, यूरेका फो‌र्ब्स, आटोमोबाइल, पतंजलि, ओबीसी बैंक, वीएलसीसी, केडी इंटरनेशनल, मेधा आदि संस्थानों के स्टाल लगाए गए थे। जहां छात्राओं ने अपने करियर से संबंधित जानकारी ली। छात्राओं ने रोजगार के लिए अपना पंजीकरण भी कराया, जिनका साक्षात्कार लिया गया। चयनित छात्राओं को बाद में जॉब आफर मिलेगा। रोजगार मेले में छात्राओं को मेधा ग्रुप की ओर से ग्रूमिंग भी किया गया।

जिसमें कंपनी के प्रतिनिधि में छात्राओं को साक्षात्कार देने का तरीका, रिज्यूम कैसे बनाए, बेहतर कम्युनिकेशन स्किल कैसे विकसित करें, आदि की जानकारी दी। छात्राओं को उनके शैक्षणिक योग्यता के आधार पर मौजूदा करियर के विषय में भी जानकारी दी गई। कौशल विकास योजना के तहत आए लोगों ने छात्राओं को बताया कि सरकारी क्षेत्र में कई तरह के रोजगार हैं, जिसमें थोड़ा सा हुनर रखकर रोजगार पाया जा सकता है। प्रधानाचार्य डा.

दिव्यानाथ ने मेले का उद्घाटन किया। इस अवसर पर रोजगार प्रकोष्ठ की संचालिका डा. भारती दीक्षित, डा. गीता चौधरी, डा.दिनेश चंद्र, डा. पूनम भंडारी, डा. ऊषा साहनी, डा. पारूल मलिक, डा.आरसी सिंह, डा. शालिनी सिंह, डा. अनीता गोस्वामी, डा. सुधा गर्ग, डा.विकास कुमार, डा. राकेश आदि का सहयोग रहा।

नौकरियों से सम्बन्धित हर जानकारी को अपने मोबाइल पर पाने के लिए हमारी आधिकारिक एप डाउनलोड करें  
Previous Post Next Post