CCSU: 15 जून को बीएड एंट्रेंस, 45 हजार छात्र देंगे पेपर

 

CCSU: 15 जून को बीएड एंट्रेंस, 45 हजार छात्र देंगे पेपर

 


सत्र 2022-23 में प्रवेश के लिए 15 जून को प्रस्तावित बीएड प्रवेश परीक्षा मेरठ मंडल के छह जिलों में सौ से ज्यादा केंद्रों पर होगी। दो पालियों में इस परीक्षा में करीब 45 हजार विद्यार्थी शामिल होंगे। प्रत्येक जिले में केंद्र होने से शहर में ट्रैफिक व्यवस्था बिगड़ने के आसार नहीं हैं। मेरठ में दस हजार से अधिक विद्यार्थी पहुंचेंगे। तीन-तीन घंटे दो पेपर में छात्रों को चार सौ सवालों के जवाब देने होंगे।

 CCS University UG admission 2022: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में UG  प्रोग्राम्स के लिए दाखिले शुरू - ccs university start ug admission 2022  know how to fill admission form – News18 हिंदी
एमएससी साइंस विषयों में बदले छह और आठ जून के पेपर
विश्वविद्यालय ने पीजी ट्रेडिशनल विषयों में एमएससी रसायन विज्ञान, भौतिक विज्ञान, सांख्यिकी, जंतु विज्ञान, गणित और वनस्पति विज्ञान में चतुर्थ सेमेस्टर में छह और आठ मई की परीक्षाओं को बदल दिया है । विश्वविद्यालय के अनुसार छह जून को इन विषयों के प्रस्तावित पेपर अब 17, 19 एवं 20 जून को
11 से दो बजे की पाली में होंगे। छात्र उक्त विषयों का संशोधित कार्यक्रम विश्वविद्यालय वेबसाइट से देख सकते हैं।
गौतमबुद्ध नगर में विश्वविद्यालय से बात करेंगी कुलाधिपति
31 मई को कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल गौतमबुद्ध नगर में राज्य विश्वविद्यालय, सात निजी विश्वविद्यालय, चार राजकीय कॉलेज और एडेड कॉलेजों के साथ बैठक करते हुए विभिन्न बिंदुओं पर बात करेंगी। सीसीएसयू के अधिकारी भी इस बैठक में शामिल होंगे।


बीबीए का परिणाम जारी
विश्वविद्यालय ने बीबीए प्रथम सेमेस्टर का परिणाम जारी कर दिया है। छात्र आज से विश्वविद्यालय वेबसाइट पर परिणाम देख सकते हैं। विश्वविद्यालय ने अर्थशास्त्र विषय मेंप पीएचडी में प्रवेश के लिए अर्ह छात्रों के नाम भी घोषित कर दिए हैं। इन छात्रों को आज 11-12 बजे तक शोध विभाग में प्रवेश के लिए रिपोर्ट करना होगा।

🔥 सरकारी नौकरियों की समस्त जानकारी अब सीधे आपके मोबाइल पर

--◆   आज ही ऐप इंस्टॉल करने के लिए क्लिक करें 

 Free GS Quiz के लिए टेलीग्राम चैनल जॉइन करें👇    

Join FREE GS Quiz Telegram Channel     

वॉट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिए क्लिक करें👇 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Post a Comment

Previous Post Next Post