SSC CHSL Notification 2022: सीएचएसएल नोटिफिकेशन आज आएगा, इस बार पिछले दो वर्षों से अधिक हो सकती है वेकेंसी

 

SSC CHSL Notification 2022: सीएचएसएल नोटिफिकेशन आज आएगा, इस बार पिछले दो वर्षों से अधिक हो सकती है वेकेंसी

 
 
SSC CHSL Notification 2022-2023: कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) द्वारा हर साल आयोजित की जाने वाली कंबाईंड हायर सेकेंड्री (10+2) लेवल (सीएचएसएल) एग्जाम 2022 का नोटिफिकेशन आज जारी किया जाना है। निर्धारित आयु सीमा 27 वर्ष की शर्त पूरा करने वाले किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण उम्मीदवारों को केंद्रीय मंत्रालयों व संगठनों में सीधी भर्ती दिलाने वाली सीएचएसएल परीक्षा 2022 की अधिसूचना पिछले माह ही 5 नवंबर को जारी होनी थी, लेकिन एसएससी ने इस तिथि आगे बढ़ाते हुए एसएससी सीएचएसएल नोटिफिकेशन 2022 को 6 दिसंबर को जारी किए जाने की घोषणा की थी। उम्मीदवारों को ध्नान देना चाहिए कि आयोग द्वारा सीएचएसएल नोटिफिकेशन 2023 को आधिकारिक वेबसाइट, ssc.nic.in पर जारी किया जाएगा। अधिसूचना जारी होने के साथ ही आवेदन प्रक्रिया भी वेबसाइट पर शुरू हो जाएगी।
 
 
 SSC CHSL Notification 2022: एसएससी सीएचएसएल में 4000 पदों पर होगी भर्ती, इस  दिन आएगा नोटिफिकेशन - ssc chsl notification 2022 recruitment will be done  on 4000 posts in ssc chsl notification

SSC CHSL Notification 2022: पिछले दो वर्षों में थी इतनी वेकेंसी

एसएससी द्वारा सीएचएसएल परीक्षा के माध्यम स हर साल 12वीं पास उम्मीदवारों के लिए हजारों पदों पर सीधी भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया का आयोजन किया जाता है। बात करें पिछले साल की तो आयोग ने 6000 से अधिक वेकेंसी निकाली की थी। वहीं, वर्ष 2020 की सीएचएसएल परीक्षा के लिए 4700 से अधिक पद विज्ञापित किए थे। इसी क्रम में माना जा रहा है कि इस साल भी कर्मचारी चयन आयोग सीएचएसएल परीक्षा के लिए हजारों रिक्तियां निकाल सकता है, जबकि विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आयोग पिछली दो बार से भी अधिक वेकेंसी की घोषणा सीएचएसएल नोटिफिकेशन 2022-2023 में कर सकता है।

 

बता दें कि एसएससी सीएचएसएल परीक्षा के माध्यम से लोवर डिविजन क्लर्क, जूनियर सचिवालय असिस्टेंट, पोस्ट असिस्टेंट / सॉर्टिंग असिस्टेंट और डाटा एंट्री ऑपरेटर के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन करता है।

 

🔥 सरकारी नौकरियों की समस्त जानकारी अब सीधे आपके मोबाइल पर

--◆   आज ही ऐप इंस्टॉल करने के लिए क्लिक करें 

 Free GS Quiz के लिए टेलीग्राम चैनल जॉइन करें👇    

Join FREE GS Quiz Telegram Channel     

वॉट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिए क्लिक करें👇 

 

 

 

 

Post a Comment

Previous Post Next Post