Sunday, November 20, 2022

UPSSSC PET Recruitment 2022: यूपी सरकार के भूतत्व व खनिकर्म विभाग में 92 मोहर्रिर की भर्ती, आवेदन 18 नवंबर तक

UPSSSC PET Recruitment 2022: यूपी सरकार के भूतत्व व खनिकर्म विभाग में 92 मोहर्रिर की भर्ती, आवेदन 18 नवंबर तक

 

 

 
 
 UPSSSC PET Recruitment 2022: उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी या यूपी में 12वीं पास के लिए भर्ती के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। यूपी राज्य सरकार के भूतत्व एवं खनिकर्म विभाग में मोहर्रिर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएससी) द्वारा आमंत्रित किए जा रहे हैं। आयोग द्वारा जारी विज्ञापन (सं.07-परीक्षा/2022) में मोहर्रिर भर्ती के लिए घोषित कार्यक्रम के मुताबिक आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को 18 नवंबर तक पंजीकरण करना होगा। इसके बाद उम्मीदवार निर्धारित शुल्क का भुगतान करते हुए 25 नवंबर तक अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे और साथ ही सबमिट करने के बाद यदि किसी प्रकार की त्रुटि रह जाती है या कोई संशोधन करना चाहते हैं तो उसे कर सकेंगे।

 UPSSSC PET Recruitment 2022: यूपी सरकार के भूतत्व व खनिकर्म विभाग में 92  मोहर्रिर की भर्ती, आवेदन 18 नवंबर तक - UPSSSC PET Recruitment 2022  Registration Process Closing Tomorrow (November 18) for

 

UPSSSC PET Recruitment 2022: कहां और कैसे करें मोहर्रिर भर्ती के लिए आवेदन

यूपी मोहर्रिर भर्ती 2022 के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को आयोग की आधिकारिक वेबसाइट, upsssc.gov.in पर विजिट करना होगा और फिर ‘लाइव एडवर्टीजमेंट’ दिए गए सम्बन्धित भर्ती विज्ञापन के लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नए पेज पर दिए गए ‘अप्लाई’ लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से उम्मीदवार अप्लीकेशन पेज पर जा सकते हैं, जहां उम्मीदवारों को पहले पोर्टल का पंजीकरण करना होगा और फिर पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके उम्मीदवार इस भर्ती के लिए अपना पंजीकरण कर सकेंगे। दूसरे चरण में सभी श्रेणियों के उम्मीदवारों को निर्धारित 25 रुपये शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यों से करना होगा।


UPSSSC PET Recruitment 2022: आवेदन से पहले जानें योग्यता

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक यूपी मोहर्रिर भर्ती के लिए न्यूनतम शैक्षिक योग्यता इंटरमीडिएट (12वीं) उत्तीर्ण निर्धारित की गई है। साथ ही, उम्मीदवारों को आयोग द्वारा आयोजित प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) 2021 में स्कोर प्राप्त किया होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई 2022 को 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को यूपी सरकार के लागू नियमों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।