Friday, November 22, 2019

महिला कांस्टेबलों को जल्द मिलेंगे अत्याधुनिक फ्लैट , महिला आवास के निकट ही होगी पराग पार्लर और वेजिटेबल शॉप की भी सुविधा , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट

महिला कांस्टेबलों को जल्द मिलेंगे अत्याधुनिक फ्लैट , महिला आवास के निकट ही होगी पराग पार्लर और वेजिटेबल शॉप की भी सुविधा , क्लिक करे और पढ़े पूरी पोस्ट 






: महिला पुलिस कांस्टेबल को जल्द ही अत्याधुनिक फ्लैट की सुविधाएं मिलने जा रही हैं। अभी तक टाइम-1 यानी वन बीएचके फ्लैट ही महिला कांस्टेबल को मिला हुआ था। जिसका आकार काफी छोटा है। लेकिन जल्द ही महिला कॉस्टेबल को इस महिला आवास के तहत टाइप-1 के नए फ्लैट मुहैया करवाए जाएंगे। जिसके नाम में भले कोई परिवर्तन न किया गया हो, लेकिन इनका आकार पहले से काफी बड़ा है। सामान्यतौर पर इन्हें टू बीएचके कहा जा सकता है। जिसमें एक ड्राइंगरूम दो रूम, बालकनी, किचन और दो लेटबाथ हैं। जिसमें आराम से एक परिवार रह सकता हैं।
रविवार को होगा का उद्घाटन

पुलिस लाइन स्थित महिला आवास के 12 फ्लैट और दो सौ कांस्टेबल के लिए तैयार किए गए हास्टल का उद्घाटन रविवार को डीजीपी ओपी सिंह द्वारा किया जाएगा। इस हास्टल में दो सौ लोग एक साथ रह सकते हैं, एक कमरे में 16 लोगों के रहने की सुविधा है। साथ हास्टल में मैस, डाइनिंग हाल, विजिटिंग रूम और टीवी रूम की भी सुविधा है।



चौबीस नवंबर को डीजीपी ओपी सिंह का कार्यक्रम तय हो गया है, उनके साथ प}ी नीलम सिंह भी आ रही हैं। डीजीपी साइबर अपराध की कार्यशाला में भाग लेंगे। तभी प}ी नीलम सिंह पुलिस लाइन स्थित महिला आवास का उद्घाटन करेगी। बता दें कि महिलाओं के लिए पुलिस लाइन में 12 आवास बनाए गए हैं।
चौधरी चरण सिंह विवि के कैंपस में 24 नवंबर को पुलिस की कार्यशाला आयोजित की जाएगी, जिसमें सभी पुलिसकर्मियों की उपस्थिति रहेगी। दिल्ली के एक्सपर्ट पुलिसकर्मियों को साइबर अपराध के बारे में विस्तार से जानकारी देंगे। साइबर कार्यशाला इसलिए अहम है, क्योंकि इसमे यूपी के डीजीपी ओपी सिंह प}ी नीलम सिंह के साथ मौजूद रहेंगे। पुलिसकर्मियों को सोशल नेटवर्किंग, ऑनलाइन शॉ¨पग, डेटा स्टोर करना, गेमिंग, ऑनलाइन स्टडी और ऑनलाइन जॉब के नाम पर हो रही ठगी के पर्दाफाश करने की जानकारी दी जाएगी। उसके बाद पुलिस लाइन स्थित बैरक का उद्घाटन करेंगे। तभी डीजीपी की प}ी नीलम सिंह महिला आवास का उद्घाटन करेंगी। डीजीपी और उनकी प}ी के कार्यक्रम को लेकर कप्तान अजय साहनी और एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह ने एडीजी प्रशांत कुमार से मिलकर कार्यक्रम की रूप रेखा तैयार की। पुलिस लाइन में सांस्कृतिक कार्यक्रम कराने का निर्णय भी लिया गया है, जिसमें विभिन्न स्कूलों के बच्चे भाग लेंगे। एसपी सिटी अखिलेश नारायण ने बताया कि सर्किट हाउस में डीजीपी का आगमन होगा। उसके बाद साइबर कार्यशाला में जाएंगे। वहां से लौटने के बाद पुलिस लाइन में कार्यक्रम में भाग लेंगे।



Click Here & Download Govt Jobs UP Official Android App



Click Here to join Govt Jobs UP Telegram Channel