UPPSC PCS 2024 EXAM :: अभी तक नहीं जारी हुए परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड , आवेदक परेशान , परीक्षा में देरी का डर , पूरी जानकारी ले


 


 पीसीएस- 2024 की प्रारंभिक परीक्षा 17 मार्च को प्रस्तावित है और अभ्यर्थियों को प्रवेशपत्र जारी होने का इंतजार है। इस बीच सोशल मीडिया पर यह प्रसारित किया जा रहा है कि परीक्षा टल सकती है। ऐसे में अभ्यर्थी परीक्षा को लेकर असमंजस की स्थिति में हैं।

पीसीएस के 220 पदों पर भर्ती के लिए 574538 अभ्यर्थियों ने आवेदन किए हैं। आरओ/एआरओ प्रारंभिक परीक्षा- 2023 में पेपर लीक की घटना के बाद उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) के लिए पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा- 2023 में प्रश्नपत्रों को सुरक्षित रखने की चुनौती और बढ़ गई है।

अमूमन आयोग परीक्षा से 10 दिन पहले प्रवेश पत्र जारी कर देता है। अगर प्रवेश पत्र अगले दो-तीन दिनों में जारी हो जाता है तो यह तय हो जाएगा कि आयोग प्रारंभिक परीक्षा तय समय पर ही कराएगा। सोशल मीडिया पर जिस तरह परीक्षा टाले जाने की बात प्रसारित की जा रही है, उससे अभ्यर्थी मानसिक दबाव में हैं और उनकी तैयारी प्रभावित हो रही है।

अभ्यर्थी चाहते हैं कि परीक्षा को लेकर जो भी स्थिति हो, आयोग

जल्द ही उसे स्पष्ट करे। परीक्षा करानी है तो प्रवेश पत्र जारी किए जाएं और नहीं करानी है तो आयोग अलग से इसकी सूचना जारी करे। परीक्षा के आयोजन को महज 11 दिन बाकी रह गए हैं। शासन ने अब तक आयोग में नए परीक्षा नियंत्रक की नियुक्ति भी नहीं की है।

ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि बिना परीक्षा नियंत्रक के परीक्षा कैसे होगी। वहीं, आयोग के कई

सोशल मीडिया पर प्रारंभिक परीक्षा टलने की बात की जा रही प्रसारित



इंटरव्यू इस माह के तीसरे हफ्ते में

प्रयागराज उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) मार्च के तीसरे सप्ताह में तीन पदों पर सीधी भर्ती के लिए इंटरव्यू कराने जा रहा है। आयोग ने बुधवार को संभावित साक्षात्कार की सूचना जारी की है। इनमें उत्तर प्रदेश आयुष विभाग में रीडर शल्य तंत्र का एक पद और भूतत्व व खनिकर्म विभाग में सहायक रसायनज्ञ के दो पद शामिल हैं। ब्यूरो

अफसर आरओ/एआरओ पेपर लीक मामले की जांच में भी व्यस्त हैं। अभ्यर्थी इन तमाम तर्कों के आधार पर परीक्षा के आयोजन को लेकर असमंजस में हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post