BHU में UPSC IAS परीक्षा की फ्री कोचिंग शुरू, 100 अभ्यर्थियों को कराई जाएगी तैयारी

 

BHU में UPSC IAS परीक्षा की फ्री कोचिंग शुरू, 100 अभ्यर्थियों को कराई जाएगी तैयारी




बीएचयू का डॉ. आंबेडकर उत्कृष्टता केंद्र अनुसूचित जाति के अभ्यर्थियों को सिविल सेवा परीक्षाओं की नि:शुल्क तैयारी कराएगा। शनिवार को कुलपति प्रो. सुधीर कुमार जैन ने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय की ओर से शुरू की गई इस कोचिंग का उद्घाटन किया। उन्होंने अभ्यर्थियों से कड़ी मेहनत कर इस सुनहरे मौके का फायदा उठाने का आह्वान किया। मालवीय मूल्य अनुशीलन केंद्र में उद्घाटन समारोह में कुलपति ने कहा कि विद्यार्थी खुद को किताबी ज्ञान तक सीमित न रखें। वह व्यक्तित्व और कौशल विकास पर भी जोर दें। उन्होंने डॉ. आंबेडकर उत्कृष्टता केंद्र के समन्वयक प्रो. आरएन खरवार और उनकी टीम की सराहना की। 

डॉ. आंबेडकर उत्कृष्टता केंद्र समन्वयक प्रो. आरएन खरवार ने केंद्र की अब तक की यात्रा और इस कोचिंग के बारे में बताया। कहा कि 100 अभ्यर्थियों को यूपीएससी (संघ लोकसेवा आयोग)-2023 की प्री और मेन्स परीक्षाओं की तैयारी कराई जा रही है। सहायक कुलसचिव रमेश निगम ने बताया कि कक्षाएं विश्वविद्यालय स्थित यूजीसी-एचआरडीसी केंद्र में चलाई जा रही हैं।

कुलसचिव प्रो. अरुण कुमार सिंह ने कहा कि इस केंद्र को लेकर जिस गति व गुणवत्ता के साथ बीएचयू ने कार्य किया है उसकी चारों ओर प्रशंसा हो रही है। परीक्षा नियंता प्रो. एसके उपाध्याय ने कहा कि महामना की कर्मभूमि बीएचयू में यह नई शुरुआत उत्साह का विषय है। 

🔥 सरकारी नौकरियों की समस्त जानकारी अब सीधे आपके मोबाइल पर
--◆   आज ही ऐप इंस्टॉल करने के लिए क्लिक करें
 

 Free GS Quiz के लिए टेलीग्राम चैनल जॉइन करें👇    

Join FREE GS Quiz Telegram Channel     

वॉट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिए क्लिक करें👇 

 


Post a Comment

Previous Post Next Post