एसएससी ने ग्रुप B व C पदों का विज्ञापन किया जारी , 33 अलग अलग पदों के लिए होगी भर्ती , ऑनलाइन आयोजित की जाएगी परीक्षा ,क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

एसएससी ने ग्रुप B व C पदों का विज्ञापन किया जारी , 33 अलग अलग पदों के लिए होगी भर्ती , ऑनलाइन आयोजित की जाएगी परीक्षा  ,क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 




एसएससी ने संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा (सीजीएलई) 2018 में 33 अलग-अलग पदों पर के लिए विज्ञापन जारी कर दिया है। इस परीक्षा के सभी चरण कंप्यूटर आधारित होंगे, इसके लिए अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं। आवेदन चार जून तक किए जा सकते हैं। आयोग यह परीक्षा ग्रुप ‘बी’ और ‘सी’ के पदों पर चयन के लिए करा रहा है।

आयोग से होने वाली इस परीक्षा में चयनित अभ्यर्थियों को भारत सरकार के विभिन्न मंत्रलय, विभाग और अन्य संगठन में नियुक्ति दी जाएगी। चयनितों को देश भर में कहीं भी तैनाती दी जा सकती है। परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों का परिणाम मेरिट के आधार पर तय होगा। आवेदन करने वालों की आयु की गणना एक अगस्त 2018 से की जाएगी। 

वेबसाइट पर अपलोड विज्ञापन के अनुसार परीक्षा सहायक ऑडिट ऑफिसर, सहायक लेखाधिकारी, सहायक अनुभाग अधिकारी, सहायक अधीक्षक, विभिन्न विभागों में निरीक्षक आदि पदों के लिए अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा। परीक्षा सबसे पहले टियर-वन होगी। इसके बाद टियर-टू, टियर-थ्री और टियर-फोर यानी स्किल टेस्ट के लिए तारीखें घोषित की जाएंगी। 

सहायक ऑडिट आफिसर और सहायक लेखाधिकारी पद पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से स्नातक और चार्टर्ड एकाउंटेंट या कॉस्ट और मैनेजमेंट एकाउंटेंट या कंपनी सेक्रेट्री या कॉमर्स में परास्नातक या एमबीएस या एमबीए या एमबीई होना चाहिए। 

सहायक सांख्यिकीय अधिकारी पदों पर चयन के लिए किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से स्नातक और उसके साथ इंटरमीडिएट में गणित में कम से कम 60 फीसदी प्राप्तांक होना चाहिए, या स्नातक में सांख्यिकीय विषय का होना आवश्यक है। 

अन्य पदों के लिए किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या इसके समकक्ष संस्थान से स्नातक होना आवश्यक है। 

एसएससी ने मांगे ऑनलाइन आवेदन 33 पदों पर होनी है 

आयु की गणना एक अगस्त 2018 से 

चार जून तक होंगे आवेदन 
शुल्क सौ रुपये निर्धारित

विभिन्न पदों पर आवेदन के लिए सौ रुपये शुल्क निर्धारित किया गया है जो कि एसबीआइ चालान या एसबीआइ नेट बैंकिंग के माध्यम से जमा किए जा सकते हैं। महिला अभ्यर्थियों और अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति तथा पूर्व सैनिकों को आरक्षण के तहत परीक्षा शुल्क से छूट दी गई है।


नौकरियों से सम्बन्धित हर जानकारी को अपने मोबाइल पर पाने के लिए हमारी आधिकारिक एप डाउनलोड करें   




Previous Post Next Post