UPSSSC ने सपा शासनकाल में गलत तरीकें से चयनित 107 अवर अभियंताओं को चयन सूची से बाहर कर उनके स्थान पर नए अभ्यर्थियों का नाम घोषित किये , संशोधित सूची हुई जारी , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

UPSSSC ने सपा शासनकाल में गलत तरीकें से चयनित  107 अवर अभियंताओं को चयन सूची से बाहर कर उनके स्थान पर नए अभ्यर्थियों का नाम घोषित किये , संशोधित सूची हुई जारी , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 




अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) ने सपा राज में गलत तरीके से चयनित 107 अवर अभियंताओं को चयन सूची से बाहर कर उनके स्थान पर नए अभ्यर्थियों का नाम घोषित कर दिया है। आयोग की चयन सूची से बाहर हुए अभ्यर्थियों को अब संबंधित विभागों की सेवा से बाहर कर, उनके स्थान पर नव चयनित कर्मियों को जॉइन कराने की कार्यवाही की जाएगी।
आयोग के सचिव डा. अरविंद कुमार चौरसिया की ओर से जारी संशोधित सूची के अनुसार पिछली सरकार में आयोग ने अवर अभियंताओं के चयन में जमकर मनमानी की थी। आयोग ने महिलाओं के लिए आरक्षित 151 पदों में से 76 पर पुरुष की भर्ती कर ली थी। दूसरे राज्य की 20 महिला इंजीनियरों को महिलाओं के लिए आरक्षित पदों पर चयनित कर दिया गया था। आउट ऑफ स्टेट होने की वजह से उन्हें महिलाओं के आरक्षण का लाभ नहीं मिल सकता है। इनकी वजह से प्रदेश की महिला इंजीनियर चयन से बाहर हो गई थीं। नई सूची में अन्याय का शिकार महिला इंजीनियरों को मौका मिल गया है।

इसके अलावा 82 ऐसे इंजीनियरों को चयनित किया गया जिनके नंबर कट ऑफ से भी कम थे। यही नहीं नि:शक्त श्रेणी के अवर अभियंताओं के पद पर चयन में भी मनमानी की गई। इस पद के लिए दोनों पैर से नि:शक्त इंजीनियर पात्रता में नहीं आते। लेकिन आयोग ने नि:शक्तों के लिए आरिक्षत चार पदों के स्थान पर पांच का चयन किया और सभी पदों पर दोनों पैर से नि:शक्त इंजीनियरों को ही चयनित कर दिया।
 
आयोग ने अपनी वेबसाइट पर संशोधित चयन सूची अपलोड कर दी है। इसमें पूर्व में चयनित उन 107 अभ्यर्थियों के नाम हैं जो जांच के बाद चयन सूची से बाहर हो गए हैं। साथ ही उन 107 नए अभ्यर्थियों के भी नाम हैं जिन्हें इनके बाहर किए जाने की वजह से मौका मिला है।


नौकरियों से सम्बन्धित हर जानकारी को अपने मोबाइल पर पाने के लिए हमारी आधिकारिक एप डाउनलोड करें   


                                                                                           

Previous Post Next Post