प्रदेश के 32 हज़ार रोडवेज संविदा कर्मियों के लिए खुशखबरी , संविदा पर काम करने वाले ड्राइवर और कंडक्टर किये जायेंगे नियमित , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

प्रदेश के 32 हज़ार रोडवेज संविदा कर्मियों के  लिए खुशखबरी , संविदा पर काम करने वाले ड्राइवर और कंडक्टर किये जायेंगे नियमित , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर  



दिन रात बसों का संचालन करने वाले संविदा कर्मियों के लिए राहत भरी खबर है। बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर की 127 वीं जयंती पर कैसरबाग स्थित अवध डिपो में आयोजित खिचड़ी भोज में परिवहन मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह ने संदेश दिया कि दिन रात मेहनत करके यात्रियों को गंतव्य तक पहुंचाने वाले ड्राइवर कंडक्टरों का शोषण नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि हर वर्ष दस बीस की संख्या में संविदा चालक परिचालकों को नियमित करने की प्रक्रिया पर मंथन होगा। ताकि इनकी मेहनत का फल मिल सके। 

और भविष्य में बेहतर तरीके से बस संचालन कर सके। शनिवार दोपहर एक बजे अवध डिपो पहुंचे परिवहन मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह ने सबसे पहले बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर की तस्वीर पर माल्यार्णय किया। इनके साथ प्रबंध निदेशक पी गुरु प्रसाद और अपर प्रबंध निदेशक ब्रहमदेव राम तिवारी भी थे। सभी ने डिपो के कर्मचारियों के साथ समरसता भोज किया। कार्यक्रम के अंत में कहा कि अम्बेडकर महान व्यक्ति तभी बने जब उन्होंने क्रोध, अहंकार का त्याग किया।


प्रदेश भर में तकरीबन 32 हजार संविदा कर्मी है। और साढ़े बाहर हजार बसों का बेड़ा है। 80 फीसदी बसों का संचालन संविदा कर्मियों के हाथ में है। ठंडी, गर्मी व बरसात में बस संचालन करते हुए यात्रियों को सुरक्षित पहुंचाने की जिम्मेदारी है। ऐसे कर्मियों को नियमित भर्ती करने की मांग विभिन्न संगठन वर्षो से उठा रहे है। इनकी मांगों पर परिवहन मंत्री ने गंभीरता से विचार करते हुए नियमित भर्ती करने की तैयारी में है।


नौकरियों से सम्बन्धित हर जानकारी को अपने मोबाइल पर पाने के लिए हमारी आधिकारिक एप डाउनलोड करें   

                                                                                           
Previous Post Next Post