यूपी लोक सेवा आयोग की भर्ती परीक्षाओ की सीबीआई जाँच अब होगी तेज , इसी सप्ताह सीबीआई के एसपी राजीव रंजन भी आएंगे इलाहबाद , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

यूपी लोक सेवा आयोग की भर्ती परीक्षाओ की सीबीआई जाँच अब होगी तेज , इसी सप्ताह सीबीआई के एसपी राजीव रंजन भी आएंगे इलाहबाद , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 


उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) की भर्ती परीक्षाओं की सीबीआई जांच अब तेज होने जा रही है। टीम के सदस्य तीन दिनों से आयोग में डेरा जमाए हुए हैं। इसी सप्ताह सीबीआई के एसपी राजीव रंजन भी इलाहाबाद आ रहे हैं। उनके पहुंचते ही जांच में तेजी आने की उम्मीद है। साथ ही आयोग और सीबीआई कैंप कार्यालय में कुछ लोगों से पूछताछ किए जाने की तैयारी भी हो रही है। सीबीआई टीम के कुछ सदस्यों ने शनिवार को भी आयोग में दस्तावेज खंगाले।
सूत्रों का कहना है कि जांच का नेतृत्व कर रहे सीबीआई के एसपी राजीव रंजन मंगलवार को इलाहाबाद आ सकते हैं। इस दौरान वह जांच को दिशा देने के साथ गोविंदपुर स्थित सीबीआई के कैंप कार्यालय में प्रतियोगी छात्रों से मुलाकात कर साक्ष्य भी इकट्ठा करेंगे। इस बीच सीबीआई की एक टीम शनिवार को भी आयोग पहुंची। सूत्रों ने कहना है कि टीम ने आयोग के अफसरों से कई पुराने शासनादेश मांगे और उनका अध्ययन भी किया।

साथ ही यह जानकारी भी मांगी कि आयोग में गोपनीयता के नाम पर कौन सूचनाएं दी जाती हैं और कौन सूचनाएं नहीं दी जाती हैं। इसके साथ ही टीम के सदस्य परीक्षा की प्रक्रिया को भी समझ रहे हैं, ताकि जांच को आगे बढ़ाए जाने के दौरान यह पता लगाया जा सके कि आयोग ने पिछले पांच वर्षों के दौरान जो भर्ती परीक्षाएं आयोजित कीं, वे निर्धारित प्रक्रिया और शासनादेश के अनुरूप हुईं या नहीं।

सूत्रों का कहना है कि टीम के सदस्यों ने आयोग से पीसीएस-2015 से जुड़े मूल दस्तावेज भी मांगे थे और इस बार आयोग मूल दस्तावेज देने को तैयार हो गया है। हालांकि, अन्य परीक्षाओं के मामले में मूल दस्तावेजों की सर्टिफाइड कॉपियां ही सीबीआई को दी जा रही हैं। सूत्रों के मुताबिक जल्द ही कैंप कार्यालय में पूछताछ भी शुरू कर दी जाएगी। आयोग के कुछ कर्मचारी और परीक्षाओं से जुड़े दलाल सीबीआई के निशाने पर हैं, जिन्हें चिह्नित किया जा चुका है।

नौकरियों से सम्बन्धित हर जानकारी को अपने मोबाइल पर पाने के लिए हमारी आधिकारिक एप डाउनलोड करें   

                                     
Previous Post Next Post