प्रदेश के सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में प्रधानाचार्य, प्रवक्ता और सहायक अध्यापक के 25,126 पदों पर जल्द होगी भर्ती , अधियाचन माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड को भेजा गया , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

प्रदेश के सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों  में प्रधानाचार्य, प्रवक्ता और सहायक अध्यापक के 25,126 पदों पर जल्द होगी भर्ती ,  अधियाचन माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड को भेजा गया , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 




प्रदेश के सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों  में प्रधानाचार्य, प्रवक्ता और सहायक अध्यापक के 25,126 पदों पर भर्तियां होंगी। माध्यमिक शिक्षा विभाग ने इस संबंध में अधियाचन माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड को भेज दिया है। हालांकि बोर्ड का गठन होने के बाद ही भर्ती प्रक्रिया आगे बढ़ सकेगी।
प्रदेश में 4328 सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में प्रधानाचार्य के 1498, प्रवक्ता के 7086 और सहायक अध्यापक के 29475 पद रिक्त हैं। स्कूलों में बड़ी संख्या में पद रिक्त होने से शिक्षण कार्य प्रभावित हो रहा है।

इनमें गणित, अंग्रेजी व विज्ञान विषयों के शिक्षकों के पद ज्यादा रिक्त होने से इन विषयों में बच्चों की स्थिति बेहद कमजोर है। माध्यमिक शिक्षा निदेशालय ने इन पदों पर भर्ती के लिए अधियाचन बोर्ड को भेजा है। बोर्ड में फिलहाल अध्यक्ष एवं सदस्यों के पद रिक्त हैं। भर्तियां बोर्ड गठित होने के बाद ही शुरू हो पाएंगी। ऐसा माना जा रहा है कि अप्रैल तक बोर्ड गठित हो जाएगा।

नौकरियों से सम्बन्धित हर जानकारी को अपने मोबाइल पर पाने के लिए हमारी आधिकारिक एप डाउनलोड करें   

                                     
Previous Post Next Post