यूपी के युवाओ के पास आया सेना में भर्ती होने का बढ़िया मौका , उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के सेना भर्ती निदेशक ने जारी किया सेना भर्ती कार्यक्रम , क्लिक करे और पढ़े भर्ती कार्यक्रम

यूपी के युवाओ के पास आया सेना में भर्ती होने का बढ़िया मौका , उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के सेना भर्ती निदेशक ने जारी किया सेना भर्ती कार्यक्रम , क्लिक करे और पढ़े भर्ती कार्यक्रम 




यूपी में सेना भर्ती नौ अप्रैल से शुरू होने जा रही है। उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के सेना भर्ती निदेशक कर्नल बीबी पुन ने भर्ती कार्यक्रम जारी कर दिया है। भर्तियां अप्रैल से शुरू होकर दिसंबर तक चलेंगी। छह जनपदों में भर्ती केंद्रों पर 66 जिले के युवाओं को सेना में जाने का मौका मिलेगा।

 प्रदेश के एसपी कानून व्यवस्था ने इस संबंध में सभी जनपद के एसएसपी को पत्र भेजकर सुरक्षा व्यवस्था बनाने का निर्देश दिया है। 
पुलिस विभाग को मिले पत्र के मुताबिक, आगरा भर्ती कार्यालय से जुड़े बबीना में 9 से 24 अप्रैल, वाराणसी के गाजीपुर में 20 अप्रैल से 2 मई,

 मेरठ के गाजियाबाद में 1 से 10 मई, सहारनपुर में 1 से 10 सितंबर, लखनऊ में 5 से 20 सितंबर, वाराणसी में 11 से 21 नवंबर, आगरा के मथुरा में 15 से 25 नवंबर, अमेठी के फैजाबाद में 2 से 27 दिसंबर और बरेली के फतेहगढ़ में 5 से 20 दिसंबर तक सेना भर्ती होगी। इन भर्तियों के कॉमन एंट्रेंस एग्जाम चार चरणों में जुलाई 2018 से फरवरी 2019 के बीच कराए जाएंगे।

पुलिस मुख्यालय से सुरक्षा बरतने के निर्देश 
यूपी-उत्तराखंड के भर्ती निदेशक बीबी पुन ने यूपी के मुख्य सचिव, डीजीपी और प्रमुख सचिव गृह को पत्र लिखते हुए सुरक्षा व्यवस्थाएं कराने के लिए कहा है। इस क्रम में प्रदेश के एसपी कानून व्यवस्था संजय कुमार ने सभी एडीजी, आईजी, डीआईजी और एसएसपी को पत्र लिखते हुए सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित कराने को कहा है। 

वहीं, यातायात निदेशालय के एएसपी मोहम्मद नजाम हसन ने भी सभी एसपी ट्रैफिक को भर्ती के संबंध में यातायात व्यवस्थाएं कराने का निर्देश दिया है। मेरठ के एसपी ट्रैफिक संजीव वाजपेयी ने बताया कि सेना भर्ती की तैयारियों के संबंध में पत्र प्राप्त हुआ है। आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

भर्ती शेड्यूल 
गाजियाबाद (1-10 मई) : बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, मुरादाबाद, रामपुर, शामली

सहारनपुर (1-10 सितंबर) : अमरोहा, बुलंदशहर, बिजनौर, हापुड़, मेरठ, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर


नौकरियों से सम्बन्धित हर जानकारी को अपने मोबाइल पर पाने के लिए हमारी आधिकारिक एप डाउनलोड करें   

                                    
Previous Post Next Post