रेलवे प्रोटेक्शन फाॅर्स में होगी 9500 पदों पर भर्ती , 50 % पद होंगे महिलाओ के लिए आरक्षित , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

रेलवे  प्रोटेक्शन फाॅर्स में होगी  9500 पदों पर भर्ती , 50 % पद होंगे महिलाओ के लिए आरक्षित , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 


रेल मंत्री पीयूष गोयल ने यूपी में रेलवे से जुड़ी कई परियोजनाओं को शुरू करने की घोषणा करते हुए कहा है कि रेल मंत्रालय यात्रियों की सुविधा को बेहतर करने के साथ ही रेलवे में लोगों के लिए नौकरी के अवसर भी उपलब्ध करा रहा है। पहली बार एक साथ 90 हजार पदों पर भर्ती की प्रक्रिया पारदर्शिता के साथ पूरी की जा चुकी है और जल्द ही आरपीएफ में 9500 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इसमें 50 प्रतिशत पद महिलाओं के आरिक्षत रहेंगे।
राजधानी के चारबाग रेलवे स्टेडियम में रेलवे की करीब 4 हजार करोड़ की परियोजनाओं के उद्घाटन के मौके पर गोयल लोगों को संबोधित कर रहे थे। उत्तर व पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल द्वारा आयोजित संयुक्त कार्यक्रम में रेल मंत्री ने कहा कि रेल मंत्रालय रेल सुविधाओं के साथ ही नव युवकों को नौकरी देने के उद्देश्य से काम कर रहा है।

गृह मंत्री व स्थानीय सांसद राजनाथ की मौजूदगी में गोयल ने कहा कि राजनाथ सिंह के दिशा-निर्देश में रेलवे के जिन परियोजनाओं को नवसंवत्सर पर शुरू किया जा रहा है, उससे यूपी के विकास को नया आयाम मिलेगा। इससे स्थानीय लोगों के लिए रोजगार के रास्ते भी खुलेंगे।

रेलमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश के विकास को गति देने के लिए रेलवे द्वारा पिछले चार साल में हर साल 7865 करोड़ का बजट दिया गया। उन्होंने कहा, हाल में ही हुए इन्वेस्टर्स समिट में किए गए वादे के मुताबिक गोरखपुर में नया इलेक्ट्रिक शीट बनाने की फैक्ट्री और रायबरेली में विश्व की सबसे बड़ी कोच फैक्ट्री बनेगी। दोनों फैक्ट्रियों में हजारों लोगों को नौकरी मिलेगी।

नौकरियों से सम्बन्धित हर जानकारी को अपने मोबाइल पर पाने के लिए हमारी आधिकारिक एप डाउनलोड करें   

                     
Previous Post Next Post