वन विभाग में 1088 खाली पदों पर जल्द शुरू होगी भर्ती प्रक्रिया , सब से ज्यादा 620 वन रक्षको की होगी भर्ती , 846 पदों को भरने के लिए UPSSSC जबकि 242 पदों को भरने के लिए UPPSC को भेजा गया प्रस्ताव , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

वन विभाग में 1088 खाली पदों पर जल्द शुरू होगी भर्ती प्रक्रिया , सब से ज्यादा 620 वन रक्षको की होगी भर्ती , 846 पदों को भरने के लिए  UPSSSC जबकि 242 पदों को भरने के लिए UPPSC को भेजा गया प्रस्ताव , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 


योगी सरकार ने वन विभाग के सभी खाली पदों को जल्द भरने का फैसला किया है। इसके तहत 846 पदों को भरने के लिए अधीनस्थ सेवा चयन आयोग और 242 पदों के लिए उप्र. लोक सेवा आयोग को प्रस्ताव (अधियाचन) भेजा गया है। इनमें सबसे ज्यादा 620 पद वन रक्षक के हैं।
वन विभाग की ओर से अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को भेजे प्रस्ताव के अनुसार, सहायक सांख्यिकी अधिकारी के 38 पद, मानचित्रकार के 39, सर्वेयर के 37, आशुलिपिक के 31, वन रक्षक के 620 और वाहन चालक के 81 खाली पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

इसके अलावा क्षेत्रीय वनाधिकारी (रेंजर) के 205 और सहायक सांख्यिकी अधिकारी के ही 37 पद लोक सेवा आयोग के माध्यम से भरे जाएंगे। लोक सेवा आयोग ने रेंजर के पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू भी कर दी है।

वन विभाग के अधिकारियों ने शेष पदों पर आयोग के स्तर से जल्द ही भर्ती प्रक्रिया शुरू होने की उम्मीद जताई है। बता दें कि वन रक्षकों और ड्राइवरों की कमी के चलते वन विभाग के रुटीन के कामकाज प्रभावित हो रहे हैं। वन रक्षक ही अपनी बीट में पेड़ों की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार होते हैं।

ड्राइवरों की कमी के चलते अफसरों और कर्मचारियों का मूवमेंट भी प्रभावित हो रहा है। मानचित्रकार और सर्वेयर की भर्ती होने से निर्माण परियोजनाएं और मौके की रिपोर्ट बनाने में आसानी होगी। वन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि इन सभी पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया पूरी होने पर फील्ड वर्क में काफी आसानी होगी। 

नौकरियों से सम्बन्धित हर जानकारी को अपने मोबाइल पर पाने के लिए हमारी आधिकारिक एप डाउनलोड करें   

                                             
Previous Post Next Post