यूपी लोक सेवा आयोग भर्तियों में गड़बड़ी की जाँच कर रही सीबीआई कोई मिल चुकी अभी तक 700 शिकायते , इतने कम समय में इतनी शिकायते सीबीआई कोई मिली पहली बार , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

यूपी लोक सेवा आयोग भर्तियों में गड़बड़ी की जाँच कर रही सीबीआई कोई मिल चुकी अभी तक 700 शिकायते , इतने कम समय में इतनी शिकायते सीबीआई कोई मिली पहली बार , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 



लोक सेवा आयोग की भर्तियों में व्याप्त भ्रष्टाचार की जांच कर रही सीबीआई को अब तक लगभग 700 शिकायतें मिली हैं। सीबीआई सूत्रों के मुताबिक, भ्रष्टाचार के मामलों की जांच में सीबीआई को इससे पहले इतनी ज्यादा शिकायतें कभी नहीं मिलीं।शिकायतों के साथ ही सीबीआई को सूचनाएं और साक्ष्य भी मिल रहे हैं। सूचना और साक्ष्य देने वाले ज्यादातर लोग अपना नाम गोपनीय ही रख रहे हैं। सीबीआई सूत्रों के मुताबिक, हर रोज औसतन 20 से 25 शिकायतें मिल रही हैं। ये शिकायतें आयोग की विभिन्न भर्तियों में गड़बड़ी से जुड़ी हैं। 

शिकायतें ई-मेल, डाक के साथ ही सीबीआई के कैंप कार्यालय में व्यक्तिगत तौर पर उपस्थित होकर की जा रही हैं। सीबीआई शिकायतों को रजिस्टर करने के साथ ही आवश्यकता पड़ने पर शिकायतकर्ताओं के बयान भी दर्ज कर रही है। सीबीआई ने आयोग की जांच 24 जनवरी से प्रारंभ की। इसके बाद से सीबीआई प्रतियोगी छात्रों व प्रभावितों से शिकायत व साक्ष्य ले रही है। सीबीआई सूत्रों के अनुसार, लगभग 25 दिनों में इतनी बड़ी संख्या में शिकायतें मिलने का भी एक रिकॉर्ड है। सीबीआई टीम का मानना है कि जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ेगी, शिकायतें भी बढ़ेंगी। 1500 से अधिक शिकायतें होने का अनुमान है।


लोक सेवा आयोग के स्तर से जांच में सीबीआई का सहयोग न करने की शिकायतें भी मिल रही हैं। सीबीआई सूत्रों के मुताबिक आयोग के अफसर भर्तियों से जुड़े दस्तावेज देने में आनाकानी कर रहे हैं। जो अभिलेख मांगे जा रहे हैं वे समय से और सही न देने की भी शिकायतें मिल रही हैं। हालांकि आयोग के सचिव जगदीश का कहना है कि सीबीआई टीम का जांच में भरपूर सहयोग किया जा रहा है। आयोग के कर्मचारियों की टीम बना दी गई है, जो सीबीआई को वांछित दस्तावेज की प्रमाणित प्रतिलिपि मुहैया करा रही है।

नौकरियों से सम्बन्धित हर जानकारी को अपने मोबाइल पर पाने के लिए हमारी आधिकारिक एप डाउनलोड करें  
Previous Post Next Post