बेसिक शिक्षक परिषद् ने जारी किया शिक्षकों के तबादलों का संशोधित कार्यक्रम , अब तीन फरवरी को जिला मुख्यालयों पर होगी शिक्षको की काउंसिलिंग ,क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

बेसिक शिक्षक परिषद् ने जारी किया शिक्षकों के तबादलों का संशोधित कार्यक्रम , अब तीन फरवरी को जिला मुख्यालयों पर होगी शिक्षको की काउंसिलिंग ,क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर  





परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों की अंतर जिला तबादले में अब तीन फरवरी को जिला मुख्यालयों पर काउंसिलिंग होगी। बेसिक शिक्षा परिषद ने आवेदन का संशोधित कार्यक्रम जारी कर दिया है। दो दिन वेबसाइट बंद रहने के बाद सोमवार से ऑनलाइन आवेदन फिर शुरू हो गए हैं। तबादलों की अंतिम सूची फरवरी के अंत तक आने की उम्मीद है।

परिषद के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्कूलों के शिक्षकों की अंतर जिला तबादले के लिए इन दिनों ऑनलाइन आवेदन लिए जा रहे हैं। आवेदन लेने का कार्य 23 जनवरी को ही पूरा होना था लेकिन, यूपी डेस्को ने दो दिन वेबसाइट बंद कर दी। इससे आवेदन की समय सारिणी में बदलाव हुआ है। संशोधित कार्यक्रम के अनुसार ऑनलाइन आवेदन 29 जनवरी की शाम पांच बजे तक लिए जाएंगे। आवेदन करने वाले शिक्षकों को अपने जिले के बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में आवेदन पत्र की प्रतिलिपि व अन्य साक्ष्य एक फरवरी को उपलब्ध कराना है।

 बीएसए कार्यालय में तीन फरवरी को तबादलों की काउंसिलिंग होगी। ऑनलाइन आवेदन पत्रों का बीएसए तीन से पांच फरवरी को शाम पांच बजे तक सत्यापन करेंगे। इसके बाद वह मुख्यालय भेजे जाएंगे। परिषद ने इसके पहले फरवरी माह के मध्य तक वेबसाइट पर तबादला सूची जारी करने का कार्यक्रम जारी किया था लेकिन, अब आवेदन लेने में विलंब से यह सूची फरवरी माह के अंत तक ही संभावित है। वहीं, वेबसाइट पर तेजी से शिक्षक अपने जिले में लौटने के लिए आवेदन कर रहे हैं। उम्मीद है कि करीब 20 हजार से अधिक आवेदन होंगे, जबकि करीब 12 हजार शिक्षकों को तबादले का लाभ मिलने के आसार हैं।

नौकरियों से सम्बन्धित हर जानकारी को अपने मोबाइल पर पाने के लिए हमारी आधिकारिक एप डाउनलोड करें -
Previous Post Next Post