शिक्षा मित्रो ने भाजपा कार्यालय घेरा :: की पुनर्विचार याचिका की मांग


शिक्षा मित्रो ने भाजपा कार्यालय घेरा :: की पुनर्विचार याचिका की मांग 



सुप्रीम कोर्ट द्वारा शिक्षामित्रों के सम्बंध में पारित आदेश पर पुनर्विचार को लेकर गुरुवार को शिक्षामित्रों ने हजरतगंज स्थित भाजपा कार्यलय को घेराव कर प्रदर्शन किया।प्राथमिक शिक्षा मित्र संघ के बैनर तले करीब 500 शिक्षामित्रों ने अपनी तीन सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। 

शिक्षामित्रों का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा परित आदेश पर तत्कालिक रूप से सरकार द्वारा पुनर्विचार याचिका दाखिल करायी जाए। इस दौरान उन्हें अपने समायोजित पदों पर कार्य करने दिया जाए व संगठन के प्रतिनिधि मण्डल से मुख्यमंत्री से वार्ता के लिए समय देने समेत अन्य मांगों का एक ज्ञापन भी सौंपा। संघ के जिला अध्यक्ष सुशील यादव ने बताया सुप्रीम कोर्ट के इस निर्णय ने एक लाख 78 हजार शिक्षा मित्रों के घरों का चूल्हा जलने की संभावनाएं ही खत्म कर दी है। उन्होंने बताया कि भाजपा कार्यलय पर जोरदार प्रदर्शन के दौरान वार्ता अपर मुख्य सचिव राज प्रताप सिंह से करायी गयी। उन्होंने प्रदर्शन न करने व जल्द ही इस मुद्दे पर विचार करने का आश्वासन दिया।

शहर के सरकारी स्कूलों में कार्यरत शिक्षामित्रों ने गुरुवार को तालाबंदी कर दी। 

काकोरी विकास खण्ड के दर्जनों विद्यालयों में सुबह पहुंचे बच्चों को ताले लटकते मिले। उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा मित्र संघ के जिला अध्यक्ष सुशील कुमार यादव ने बताया कि समायोजन निरस्त होने से सभी शिक्षा मित्रों के आगे रोजी-रोटी का संकट पैदा हो गया है। आदर्श शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन के पूर्व ब्लाक कार्यकारिणी सदस्य संतोष कुमार ने कहा कि क्षेत्र के सभी 150 शिक्षामित्र बहिष्कार में शामिल हुए। उधर, माल क्षेत्र में भी शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो गई। माल के नौबस्ता प्राथमिक विद्यालय में अध्यापक तो पहुंचे लेकिन शिक्षण कार्य नहीं किया। बच्चे भी खेल कूद कर वापस चले गए।

उत्तर प्रदेश में आने वाली समस्त सरकारी भर्तियों से सम्बन्धित हर जानकारी को अपने मोबाइल पर पाने के लिए हमारी आधिकारिक एप डाउनलोड करें -



Previous Post Next Post