Daily Current Affairs - 17 मार्च 2017

दैनिक सम-सामयिकी (Daily Current Affairs) - 08 मार्च 2017

प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले अभ्यर्थियों के लिए हमारे ब्लाग व हमारी एन्ड्रायड एप पर रोज़ के महत्वपूर्ण करंट अफेयर्स उपलब्ध कराने की सुविधा का प्रारम्भ किया गया है।

 

रोज़ाना पढ़ें और पसन्द आए तो शेयर करें :- 


केंद्रीय मंत्रिमंडल ने कोयला खानों से निकलने वाली मिथेन गैस के उत्पादकों के लिए कीमत तय करने और मार्केटिंग के मामले में आजादी देने का फैसला किया:


केंद्रीय मंत्रिमंडल ने 15 मार्च 2017 को अपनी बैठक में कोयला खानों से निकलने वाली मिथेन गैस के उत्पादकों के लिए कीमत तय करने और मार्केटिंग के मामले में आजादी देने का फैसला किया।

फिल्म एवं टेलीविज़न में छोटे पाठ्यक्रमों को प्रोत्साहित करने के लिए एफटीआईआई और कैनन के बीच समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर:

इस अवसर पर कैनन इंडिया के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी कज़ुतदा कोबायशी, केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण राज्य मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ भी उपस्थित थे।

कैबिनेट ने भारत-नामीबिया के बीच क्षमता निर्माण समझौते को मंजूरी दी:

लोकसेवकों के क्षमता निर्माण पर भारत एवं नामीबिया के बीच समझौते को 15 मार्च 2017 को केंद्रीय मंत्रिामंडल ने मंजूरी दे दी।

सरकार ने निर्यात से जुड़ी ढांचागत सुविधाओं के विकास के लिये 600 करोड़ रुपये की नई योजना शुरू की:

सरकार ने निर्यात को बढ़ावा देने के इरादे से राज्यों में निर्यात संबंधित बुनियादी ढांचे के विकास के लिये 600 करोड़ रुपये की नई योजना टीआईईएस 15 मार्च 2017 को शुरू की।


सरकार ने 5 पीएसयू बैंकों को बाजार से 950 करोड़ रुपये जुटाने की मंजूरी दी:

सरकार ने 15 मार्च 2017 को संसद को बताया है कि उसने 5 बैंकों- इलाहाबाद बैंक, बैंक ऑफ इंडिया, यूनाईटेड बैंक ऑफ इंडिया, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, यूको बैंक को तरजीही  (प्रेफेरेंसिअल) शेयरों के जरिए बाजार से 949.27 करोड़ रुपये जुटाने की मंजूरी दी है

मार्च से अक्टूबर 2017 तक उक्रेन में भारत महोत्सव का आयोजन:

मार्च-अक्टूबर,2017 तक उक्रेन में भारत महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। महोत्सव में भारत की विविधतापूर्ण संस्कृति को दिखाया जाएगा।




सभी सेवाओं को अपने मोबाइल पर पाने के लिए हमारी आधिकारिक एप डाउनलोड करें -
Previous Post Next Post