आईटीआई छात्रों के लिए हर चार महीने में रोजगार मेले

 

आईटीआई छात्रों के लिए हर चार महीने में रोजगार मेले 

 

लखनऊ, आईटीआई छात्रों को रोजगार प्रदान करने के लिए अब प्रदेश में हर चार महीने पर रोजगार मेले लगेंगे। तकनीकी रूप से दक्ष या आईटीआई पास युवाओं को त्वरित रोजगार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से सरकार यह कदम उठाने जा रही है। इसके लिए सरकार प्रदेश के प्रमुख शहरों में प्राविधिक शिक्षा एवं सेवायोजन विभाग के माध्यम से रोजगार मेलों का आयोजन कराएगी।


इन मेलों में सार्वजनिक एवं निजी क्षेत्र की नामी-गिरामी कंपनियों को आमंत्रित किया जाएगा ताकि वे अपने दक्ष युवाओं को अपनी संस्थान में नियुक्त कर सकें। सरकार की ओर से इस संबंध में देश की कई प्रतिष्ठित एवं बहुराष्ट्रीय कंपनियों से संपर्क किया जा रहा है। साथ ही उनसे रोजगार मेलों में आने की सहमति भी मांगी जा रही है ताकि उसी अनुपात में युवाओं को मेलों में आमंत्रित किया जा सके।

प्राविधिक शिक्षा विभाग प्रदेश की आईटीआई व पालिटेक्निक के अलग-अलग ट्रेड के छात्रों की सूची सेवायोजन विभाग को उपलब्ध कराएगा, जिसमें संबंधित जिलों के साथ-साथ आसपास के जिलों के दक्ष युवाओं की संख्या का पूरा विवरण होगा ताकि सेवायोजन विभाग ट्रेडों से जुड़ी कंपनियों से सम्पर्क कर उन्हें जिलों में लगने वाले रोजगार मेले में आमंत्रित कर सके।

इन कम्पनियों से किया जा रहा है सम्पर्क

अब तक टाटा प्रोजेक्ट, मारुति, फिलिप्स, सैमसंग, जुआरी, गोदरेज, बजाज, महिन्द्रा एण्ड महिन्द्रा, एल एण्ड टी, इरकॉन, यूनिटेक, जेपी समूह, हिन्दुस्तान कंस्ट्रक्शन कम्पनी (एचसीसी), रिलायन्स, जीवीके, गैमोन, आयसर, अशोक लीलैण्ड, सिम्फनी, ओरिएंट, ब्लूस्टार तथा हैवेल्स समेत कुछ अन्य प्रमुख कम्पनियों से सम्पर्क कर उन्हें रोजगार मेलों के लिए आमंत्रित करने की योजना तैयार की गई है।

● मेले में सार्वजनिक और निजी क्षेत्र की बड़ी कंपनियों को आमंत्रित किया जाएगा

🔥 सरकारी नौकरियों की समस्त जानकारी अब सीधे आपके मोबाइल पर

--◆   आज ही ऐप इंस्टॉल करने के लिए क्लिक करें 

 Free GS Quiz के लिए टेलीग्राम चैनल जॉइन करें👇    

Join FREE GS Quiz Telegram Channel     

वॉट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिए क्लिक करें👇 

 

 

 

 

Post a Comment

Previous Post Next Post