Friday, September 30, 2022

RRB Group D Exam: एक शिफ्ट की रेलवे ग्रुप डी भर्ती परीक्षा रद्द, यह है CBT की नई डेट

 

RRB Group D Exam: एक शिफ्ट की रेलवे ग्रुप डी भर्ती परीक्षा रद्द, यह है CBT की नई डेट

 

RRB Group D Exam: दिल्ली के एक परीक्षा केंद्र पर 18 सितंबर को हुई सेकेंड शिफ्ट की रेलवे ग्रुप डी भर्ती परीक्षा तकनीकी कारणों से रद्द कर दी गई है। आईडीजेड 1 मथुरा रोड (नई दिल्ली) टीसी कोड 8400 परीक्षा केंद्र में यह परीक्षा हुई थी।  जो उम्मीदवार सीबीटी में उपस्थित थे, वे अब 6 अक्टूबर को सेकेंड शिफ्ट में इसी एग्जाम सेंटर पर फिर से परीक्षा देंगे। एक अक्टूबर को या उससे पहले आरआरबी चंडीगढ़ की वेबसाइट पर एग्जाम सिटी, डेट, ट्रैवलिंग अथॉरिटी डाउनलोड करने का लिंक एक्टिव होगा। आपको बता दें कि रेलवे ग्रुप डी भर्ती परीक्षा के जरिए ग्रुप डी के 1.03 लाख पदों पर भर्ती होगी। ग्रुप डी पदों पर भर्ती के लिए 1 करोड़ 15 लाख लोगों ने आवेदन किया था।  

RRB Group D Exam 2022 : रेलवे की ग्रुप डी भर्ती परीक्षा आज से, जानें CBT के  जरूरी नियम - rrb group d exam 2022 railway group d phase 1 exam start

आंसर-की 11 अक्टूबर के बाद, पांचवां व अंतिम चरण 6 अक्टूबर से
रेलवे ग्रुप डी परीक्षा के पांचवे चरण की परीक्षा 6 अक्टूबर से 11 अक्टूबर तक होगी।  आरआरबी ग्रुप डी भर्ती परीक्षा का चौथा चरण ( RRB Group D Phase 4 CBT 2022 ) 19 सितंबर से 7 अक्टूबर तक आयोजित किया जा रहा है। 


रेलवे भर्ती बोर्ड का अलर्ट
आरआरबी ने अभ्यर्थियों से कहा है कि वे भर्ती के रिजल्‍ट से जुड़ी किसी भी अफवाह से बचें। रेलवे मंत्रालय ने ट्वीट कर कहा, 'कृपया अफवाहों से बचें! RRB भर्ती परीक्षा के परिणामों को लेकर किसी के बहकावे में ना आएं और किसी भी आंदोलन का हिस्सा ना बनें। ऐसा करने पर भविष्य में सरकारी भर्ती प्रक्रिया के लिए आप अपात्र हो सकते हैं।' 

 

 

इससे पहले रेलवे भर्ती बोर्ड ने आरआरबी ग्रुप डी भर्ती परीक्षा की आंसर-की जारी होने से जुड़ी खबरों का खंडन किया है। रेलवे भर्ती बोर्ड ने कहा है कि अगर कोई ऐसा कह रहा है कि वह अभ्यर्थी को ग्रुप डी परीक्षा की आंसर-की उपलब्ध करवा देगा या फिर उसके पास आंसर-की है, तो वह गुमराह कर रहा है। रेलवे ग्रुप डी भर्ती परीक्षा की आंसर-की होने का दावा पूरी तरह निराधार और झूठा है।  

🔥 सरकारी नौकरियों की समस्त जानकारी अब सीधे आपके मोबाइल पर
--◆   आज ही ऐप इंस्टॉल करने के लिए क्लिक करें
 

 Free GS Quiz के लिए टेलीग्राम चैनल जॉइन करें👇    

Join FREE GS Quiz Telegram Channel     

वॉट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिए क्लिक करें👇