CSJM: सीएसजेएम विश्वविद्यालय ने प्रैक्टिकल के अंक बगैर जारी किया एमएससी रिजल्ट, 40 अंक के पेपर में दे दिए 44

 

CSJM: सीएसजेएम विश्वविद्यालय ने प्रैक्टिकल के अंक बगैर जारी किया एमएससी रिजल्ट, 40 अंक के पेपर में दे दिए 44

 

सीएसजेएमयू प्रदेश में सबसे पहले परीक्षाएं व परिणाम जारी कर वाहवाही बटोर रहा लेकिन छात्र गड़बड़ियों से परेशान होकर विवि के चक्कर लगा रहे हैं। स्नातक के बाद अब परास्नातक के छात्रों के रिजल्ट को जारी करने में भी लापरवाही बरती गई है। 

 

csjmu kanpur exam 2022 ug pg exam will start from 12th may implementation  of the national education policy | कानपुर विवि CSJMU की परीक्षाएं इस दिन से  होंगी शुरू, देखें शेड्यूल

दूसरे साल में अच्छे अंक के बावजूद पहले साल उनको कम अंक दिए गए हैं। जबकि इन छात्रों को प्रमोट किया गया था और नियमता उन्हें द्वितीय वर्ष के समान प्रथम वर्ष में अंक दिए जाने थे। इससे छात्रों में नाराजगी है। आपके अपने अखबार हिन्दुस्तान ने इस समस्या को प्रमुखता से प्रकाशित किया तो विवि प्रशासन ने आनन-फानन में समस्या का पता लगाते हुए उसका निस्तारण भी कर दिया है। विवि प्रशासन ने आधी-अधूरी तैयारी और जल्दबाजी में बीए, बीएससी, बीकॉम, एमएससी का परिणाम जारी कर दिया। पहले स्नातक के छात्र विवि के चक्कर लगा रहे थे। वहीं,अब परास्नातक के रिजल्ट में भी गड़बड़ी के मामले सामने आए हैं। द्वितीय वर्ष में अच्छे अंक होने के बावजूद प्रथम वर्ष में कम अंक दिए गए हैं।

 
 
 

गजब- 40 अंक के पेपर में दे दिए 44

केमिस्ट्री के 40 अंक के पेपर में 44 अंक मिले हैं। यह मामला बल्कि कई कॉलेजों के कई छात्रों का है।इससे छात्र जहां दुविधा में हैं, आनन-फानन में विवि प्रशासन ने जांच शुरू कर दी है। सीएसजेएमयू में लापरवाही का एक और मामला सामने आया है। जितने का पेपर था उससे भी चार अंक ज्यादा छात्रों को मिले हैं। पीपीएन, एएनडी समेत कई अनुदानित व सेल्फफाइनेंस कॉलेज के छात्रों को एमएससी-केमिस्ट्री अंतिम वर्ष के पेपर चार आर्गेनोट्रांसिशन मेटल केमिस्ट्री में 40 अंक में से 44 अंक दिए गए हैं। 

🔥 सरकारी नौकरियों की समस्त जानकारी अब सीधे आपके मोबाइल पर
--◆   आज ही ऐप इंस्टॉल करने के लिए क्लिक करें
 

 Free GS Quiz के लिए टेलीग्राम चैनल जॉइन करें👇    

Join FREE GS Quiz Telegram Channel     

वॉट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिए क्लिक करें👇 

 

 

 

 

 

 

 

Post a Comment

Previous Post Next Post