UP Board 10th, 12th Registration Date 2023: यूपी बोर्ड के 10वीं-12वीं के परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि बढ़ी

 

UP Board 10th, 12th Registration Date 2023: यूपी बोर्ड के 10वीं-12वीं के परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि बढ़ी

 

स्कूलों के प्रधानाचार्यों के अनुरोध पर यूपी बोर्ड ने हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा 2023 के लिए पंजीकरण फॉर्म भरने की तारीख बढ़ा दी है। पहले दस अगस्त के बाद प्रति छात्र 100 रुपये विलम्ब शुल्क के साथ परीक्षा शुल्क चालान के माध्यम से कोषागार में जमा करने की अंतिम तिथि 16 अगस्त थी, जिसे अब बढ़ाकर 25 अगस्त कर दिया गया है। 

 UP Board UPMSP extended last date of registration 10th and 12th know new  dates here mpny | UPMSP UP Board Exam 2022: बोर्ड ने परीक्षा फॉर्म भरने की  तिथि बढ़ाई, जानें न्यू

 

इसी के साथ विलम्ब शुल्क और छात्र-छात्राओं के शैक्षिक विवरणों की सूचना वेबसाइट पर अब 30 अगस्त तक अपलोड होंगी। पहले 20 अगस्त तक का समय दिया गया था। वेबसाइट पर अपलोड छात्र-छात्राओं की चेकलिस्ट प्राप्त कर प्रधानाचार्य 31 अगस्त से सात सितंबर तक उसके विवरणों (नाम, माता/पिता का नाम, जन्मतिथि, विषय व फोटो आदि) को चेक करेंगे। आवेदन पत्रों की जांच में कोई संशोधन है तो प्रधानाचार्य आठ से 18 सितंबर तक कर सकेंगे। इस दौरान किसी नए छात्र का विवरण अपलोड नहीं होगा। उसके बाद प्रधानाचार्य छात्र-छात्राओं की फोटोयुक्त नामावली एवं कोषपत्र की प्रति बोर्ड के संबंधित क्षेत्रीय कार्यालय को भेजने के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में 30 सितंबर तक जमा करेंगे।

 
 

 

 

 

Post a Comment

Previous Post Next Post