Thursday, May 5, 2022

SSC CGL : एसएससी सीजीएल टियर-II की फाइनल आंसर-की जारी, मार्क्स का इंतजार

 

SSC CGL : एसएससी सीजीएल टियर-II की फाइनल आंसर-की जारी, मार्क्स का इंतजार

 

SSC CGL : कर्मचारी चयन आयोग ने एसएससी सीजीएल 2020 टियर II की फाइनल आंसर-की जारी कर दी है। आंसर-की क्वेश्चन पेपर के साथ जारी की गई है। परीक्षार्थी ssc.nic.in पर जाकर फाइनल आंसर-की डाउनलोड कर सकते हैं। फाइनल आंसर-की व प्रश्न पत्र 4 जून तक वेबसाइट पर उपलब्ध रहेंगे। इसके बाद इन्हें डाउनलोड नहीं किया जा सकेगा। आयोग ने एसएससी सीजीएल टियर II का रिजल्ट 26 अप्रैल 2022 को जारी किया था।  

 SSC CGL : SSC CGL Tier II Final answer released waiting for ssc cgl marks - SSC  CGL : एसएससी सीजीएल टियर-II की फाइनल आंसर-की जारी, मार्क्स का इंतजार

 

एसएससी ने सीजीएल टियर- II परीक्षा 28 जनवरी, 29 जनवरी और 2 फरवरी को कंप्यूटर बेस्ड मोड में आयोजित की गई थी, जबकि टियर- III (वर्णनात्मक पेपर) परीक्षा 6 फरवरी को देश भर के विभिन्न स्थानों पर आयोजित की गई थी। 

मार्क्स का इंतजार
एसएससी ने कहा था कि सीजीएल टियर-2 के मार्क्स 5 मई से जारी किए जाएंगे। लेकिन अभी तक यह जारी नहीं हुए हैं। आयोग ने रिजल्ट जारी करते समय कहा था कि अभ्यर्थी 5 मई से 26 मई तक अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड डालकर अपने व्यक्तिगत मार्क्स देख सकते हैं। 

अगले चरण में प्रवेश के लिए टियर-2 में अनारक्षित वर्ग के लिए न्यूनतम 30 फीसदी, ओबीसी-ईडब्ल्यूएस के लिए 25 और अन्य के लिए 20 फीसदी क्वालिफाइंग मार्क्स तय किए गए थे। 

 

 

 

🔥 सरकारी नौकरियों की समस्त जानकारी अब सीधे आपके मोबाइल पर
--◆   आज ही ऐप इंस्टॉल करने के लिए क्लिक करें
 

 Free GS Quiz के लिए टेलीग्राम चैनल जॉइन करें👇    

Join FREE GS Quiz Telegram Channel     

वॉट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिए क्लिक करें👇