Tuesday, May 17, 2022

JEECUP Polytechnic Admission 2022: काउंसिल के खाते में शुल्क जमा तो सीट पक्की

 

JEECUP Polytechnic Admission 2022: काउंसिल के खाते में शुल्क जमा तो सीट पक्की

JEECUP Polytechnic Admission 2022: पॉलीटेक्निक परीक्षा में सफल छात्र अब सीधे उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद के बैंक खाते में शुल्क जमा कर उसी संस्था में प्रवेश ले सकेंगे। ऐसा होने से उन निज

 UP Polytechnic JEECUP Admission Online Form 2022: उत्तर प्रदेश पॉलिटेक्निक  परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू

JEECUP Polytechnic Admission 2022: पॉलीटेक्निक परीक्षा में सफल छात्र अब सीधे उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद के बैंक खाते में शुल्क जमा कर उसी संस्था में प्रवेश ले सकेंगे। ऐसा होने से उन निजी संस्थानों पर लगाम लग सकेगी, जो छात्र-छात्राओं से काउंसिलिंग शुल्क जमा कराने के बाद भी उन्हें दाखिले के लिए टरकाते रहते हैं।  

पिछली बार कई छात्रों ने निजी संस्थानों के खिलाफ ऑनलाइन काउंसिलिंग में तीन हजार रुपए का शुल्क जमा कराने के बावजूद प्रवेश न देने या अतिरिक्त शुल्क की मांग करने की शिकायत उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद में की थी। परिषद के प्रभारी सचिव राम रतन ने मुताबिक ऐसे मामलों में छात्र जेईईसीयूपी की वेबसाइट में छात्र सहायता केंद्रों की सूची देख सकते हैं। इसके बाद वे जिले स्तर पर बने नजदीकी छात्र सहायता केंद्रों में जाकर जेईईसीयूपी का खाता नंबर लेकर पाठ्यक्रम के लिए तय शुल्क जमा कर सकते हैं।