UPSSSC PET 2021 रिजल्ट के इंतजार की घड़ियां हुईं खत्म एक से दो दिनों में ही घोषित कर दिया जाएगा परिणाम

UPSSSC PET 2021 रिजल्ट के इंतजार की घड़ियां हुईं खत्म एक से दो दिनों में ही घोषित कर दिया जाएगा परिणाम


 उत्तर प्रदेश सरकार की सेवाओं में समूह श्गश् के पदों पर भर्ती के लिए उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ;यूपीएसएसएससी की ओर से आयोजित की गई प्रारंभिक अर्हता परीक्षा ;पीईटी के रिजल्ट की इंतजार की घड़ियां खत्म होने वाली है। आयोग से ताजा मिली जानकारी के अनुसार पीईटी का परिणाम एक से दो दिनों में ही घोषित कर दिया जाएगा। आयोग ने रिजल्ट को अंतिम रूप दे दिया हैए जिसे जल्द घोषित करने की तैयारी की जा रही है। यूपी पीईटी रिजल्ट के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट UPSSSC.GOV.IN पर जारी होगा।



उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से सरकारी विभागों में समूह C के पदों पर भर्ती के लिए अपनाई गई स्तरीय परीक्षा प्रणाली के पहले चरण में बीती 24 अगस्त 2021 को प्रारंभिक अर्हता परीक्षा ;पीईटी का आयोजन किया गया था। प्रदेश के 2254 परीक्षा केंद्रों पर दो पालियों में हुई इस परीक्षा के लिए 20.73 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया थाए जिसमें से लगभग 85 फीसद ;17.5 लाख ने इम्तिहान में अपनी उपस्थिति दर्ज करायी थी। पीईटी के रिजल्ट के आधार पर शार्टलिस्ट किये गए अभ्यर्थियों के लिए समूहवार मुख्य परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी।


उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष प्रवीर कुमार ने बताया कि उनकी कोशिश है कि पीईटी का रिजल्ट बहुत जल्द घोषित कर दिया जाए। समूह C भर्तियों के लिए भविष्य में आयोजित की जाने वाली मुख्य परीक्षाओं में शामिल होने के लिए पीईटी में शामिल होना अनिवार्य है। पीईटी के अंकों के आधार पर ही मुख्य परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों की शार्टलिस्टिंग की जाएगी। पीईटी में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों का स्कोरए परीक्षा परिणाम आयोग की वेबसाइट पर अपलोड किए जाने की तारीख से एक वर्ष तक मान्य होगा।


मुख्य परीक्षा के लिए भी विज्ञापन जारी करेगा आयोग रू प्रारंभिक अर्हता परीक्षा का रिजल्ट घोषित करने के साथ ही उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग मुख्य परीक्षा के लिए भी विज्ञापन जारी करने की तैयारी में जुटा है। गौरतलब है कि विभिन्न विभागों के 30 हजार से अधिक पद रिक्त हैं। राजस्व लेखपालों के ही तकरीबन आठ हजार पदों पर भर्ती होनी है।


 डाउनलोड करें हमारी एंड्राइड ऐप गूगल प्ले स्टोर से👇

 Download Govt Jobs UP Android App   

 Free GS Quiz के लिए टेलीग्राम चैनल जॉइन करें👇    

Join FREE GS Quiz Telegram Channel     

वॉट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिए क्लिक करें👇 


Post a Comment

Previous Post Next Post