Tuesday, October 19, 2021

UP Scholarship 2021: छात्र बिना रिजल्ट भी छात्रवृत्ति के लिए कर सकते हैं आवेदन

 

UP Scholarship 2021: छात्र बिना रिजल्ट भी छात्रवृत्ति के लिए कर सकते हैं आवेदन




UP Scholarship 2021 : जिन छात्रों का अभी तक वार्षिक परीक्षाफल या दोनों सेमेस्टर का रिजल्ट नहीं आया वह भी छात्रवृत्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऐसे छात्र परीक्षाफल का इंतजार न करें। आवेदन में ‘रिजल्ट नॉट येट डिक्लेयर्ड’ का विकल्प चुनते हुए ऑनलाइन आवेदन सब्मिट कर दें। आवेदन की अंतिम तिथि 21 अक्टूबर है।


कई संस्थानों और कोर्स में छात्रों का परीक्षाफल या सेमेस्टर का रिजल्ट अभी तक नहीं आया है। छात्रवृत्ति आवेदन की तारीख भी नहीं बढ़ी है। ऐसे में छात्रवृत्ति के लिए आवेदन करने वाले छात्र परेशान हैं। जिला समाज कल्याण अधिकारी डॉ अमरनाथ यति बताते हैं कि छात्र तुरंत आवेदन कर दें। ‘रिजल्ट नॉट येट डिक्लेयर्ड’ का विकल्प भरने के बाद पूर्णांक व प्राप्तांक में शून्य-शून्य भर दें। ऐसे छात्रों का डाटा संदेहास्पद श्रेणी में आ जाएगा। संदेहास्पद डाटा सुधारने का समय मिलेगा। ऐसे छात्र-छात्राएं तब अपने रिजल्ट को भर कर फार्म को सब्मिट कर दें। वह प्रक्रिया में शामिल हो जाएगा।

11 से 16 नवम्बर तक सही कर सकेंगे त्रुटि
संदेहास्पद डाटा को सुधारने के लिए मात्र छह दिन का समय मिलेगा। नई समय सारिणी के अनुसार छात्र 11 से 16 नवम्बर तक संदेहास्पद डाटा को ठीक कर सकते हैं। 11 नवम्बर को छात्र, संस्थान व कल्याण अधिकारी के लॉगिन पर संदेहास्पद डाटा आ जाएगा। इसके बाद छात्र एडिट करके अपने प्राप्तांक व पूर्णांक दर्ज कर दें। प्रिंटआउट निकाल लें। संस्था से भी परीक्षाफल अंकित कराते हुए सब्मिट कर दें। आवेदन की त्रुटियों को सुधार कर छात्रों को हार्ड कॉपी 17 नवम्बर तक संस्थान में भी जमा करना अनिवार्य है।



डाउनलोड करें हमारी एंड्राइड ऐप गूगल प्ले स्टोर से👇

 Download Govt Jobs UP Android App   

 Free GS Quiz के लिए टेलीग्राम चैनल जॉइन करें👇    

Join FREE GS Quiz Telegram Channel     

वॉट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिए क्लिक करें👇