Friday, September 10, 2021

UPSSSC PET Result 2021 date : पीईटी रिजल्ट अक्टूबर में, परिणाम आते ही शुरू होगी ग्रुप सी भर्ती प्रक्रिया

 

UPSSSC PET Result 2021 date : पीईटी रिजल्ट अक्टूबर में, परिणाम आते ही शुरू होगी ग्रुप सी भर्ती प्रक्रिया

UPSSSC PET Result 2021 date : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) का रिजल्ट अक्तूबर में देने की तैयारियों में जुट गया है। आयोग के अध्यक्ष प्रवीर कुमार के मुताबिक इसके लिए पूरी तैयारियां की जा रही हैं, जिससे रिजल्ट आने के बाद भर्ती के लिए विज्ञापन निकालने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाए।


आयोग ने समूह ग के पदों पर भर्ती के लिए पहली बार पीईटी कराया है। इसमें 20 लाख से अधिक अभ्यर्थी शामिल हुए हैं। मौजूदा समय उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन का काम चल रहा है। आयोग चाहता है कि अक्तूबर के दूसरे हफ्ते तक यह प्रक्रिया पूरी हो जाए और इसके तुरंत बाद रिजल्ट निकाल दिया जाए। मूल्यांकन पूरी पारदर्शी प्रक्रिया के तहत कराई जा रही है, जिससे कहीं किसी प्रकार की कोई गड़बड़ी न होने पाए।

यूपीएसएसएससी पीईटी 2021 परीक्षा के लिए 20,72,903 ने फार्म भरा था। परीक्षा में 85 फीसदी यानी करीब 17 लाख परीक्षार्थी शामिल हुए थे। यह परीक्षा प्रदेश 2254 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित कराई गई थी। 

उत्तरकुंजी पर आपत्ति दर्ज कराने की अंतिम तिथि 7 अगस्त थी।


पीईटी रिजल्ट जारी होने के बाद आयोग ग्रुप सी की भर्तियों के विज्ञापन निकालकर आवेदन लेगा। पीईटी स्कोर के आधार पर अलग-अलग भर्तियों में अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा/स्किल टेस्ट/शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। नोटिस में स्पष्ट कहा गया है कि अगर कोई अभ्यर्थी पीईटी में नहीं बैठता है तो वह आयोग की भविष्य में निकलने वाली भर्तियों की परीक्षाओं की मुख्य परीक्षा में बैठने योग्य नहीं होगा।