Thursday, September 2, 2021

UP Polytechnic Exam 2021 : यूपी पॉलीटेक्निक सेमेस्टर परीक्षा के प्रश्न पत्र का स्क्रीन शॉट फिर वायरल

UP Polytechnic Exam 2021 : यूपी पॉलीटेक्निक सेमेस्टर परीक्षा के प्रश्न पत्र का स्क्रीन शॉट फिर वायरल



उत्तर प्रदेश प्राविधिक शिक्षा परिषद की ओर से शनिवार को पॉलीटेक्निक अंतिम वर्ष के अभ्यर्थियों की ऑनलाइन परीक्षा शुरू हुई। एक बार फिर पॉलीटेक्निक परीक्षा पेपर प्रश्न और उत्तर का स्क्रीन शॉट वायरल हुआ। पूर्व में भी प्रश्न पत्र का स्क्रीन शॉट वायरल हो चुका है। शनिवार को छात्रों ने आरोप लगाया कि फार्मेसी अन्तिम वर्ष के एनवायरमेंट डिजास्टर के पर्चे का स्क्रीन शॉट जवाब समेत वायरल किया गया है। इसके साथ ही अंतिम वर्ष की परीक्षा के पहले दिन ही सर्वर की समस्या ने अभ्यर्थियों को परेशान किया। परीक्षा शुरू होते ही सर्वर बैठ गया। हालांकि कुछ देर बाद सर्वर सुचारू रूप से कार्य करने लगा। 
   
प्राविधिक शिक्षा परिषद के सचिव सुनील कुमार सोनकर का कहना है कि पहली पाली में कुछ दिक्कत आई। कुछ ही देर में सर्वर की समस्या दूर हो गई। जिन बच्चों को कुछ परेशानी आई उनको अतिरिक्त समय दिया गया। फार्मेसी की अंतिम वर्ष की परीक्षा तीन पाली में हुई।

2194 छात्र चिन्हित हुए
सचिव सुनील कुमार सोनकर ने कहा कि प्रॉक्टर और सुपर प्रॉक्टर की निगरानी में ऑनलाइन परीक्षाएं हो रही हैं। अभी तक 2194 छात्रों को अनुचित साधनों का प्रयोग के लिए चिन्हित किया है। वहीं 487 को टर्मिनेट किया है। 

अभ्यर्थियों ने छोड़ी परीक्षा
संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद की ओर से पॉलीटेक्निक ग्रुप ए की ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा के दूसरे दिन प्रदेश में 24589 छात्रों ने परीक्षा छोड़ दी। लखनऊ में ऑनलाइन परीक्षा में पंजीकृत 13659 में 7712 उपस्थित रहे। 5947 ने परीक्षा छोड़ी।