Friday, September 10, 2021

UP ITI Admission 2021 : यूपी आईटीआई के पहले चरण का प्रवेश परिणाम घोषित, यहां कर सकेंगे चेक

 

UP ITI Admission 2021 : यूपी आईटीआई के पहले चरण का प्रवेश परिणाम घोषित, यहां कर सकेंगे चेक


UP ITI Admission 2021:  राज्य व्यावसायिक प्रशिक्षण परिषद, उत्तर प्रदेश, ने गुरुवार को आईटीआई में पहले सत्र (2021-22) एक वर्षीय एवं सत्र (2021-23) (दो वर्षीय) प्रवेश के लिए हुई परीक्षा के पहले चरण का परिणाम घोषित कर दिया है। अभ्यर्थी https://www.scvtup.inhttps://www.upvesd.gov.inhttps://www.upsdm.gov.inhttps://www.urise.up.gov.in के माध्यम से अपना रिजल्ट देख सकते हैं। इस साल कुल 335277 आवेदन प्राप्त हुए थे।





प्रथम चरण के प्रवेश की अंतिम तिथि 15 सितंबर 2021 निर्धारित है। अभ्यर्थी पंजीकरण संख्या और जन्मतिथि अंकित कर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। यदि अभ्यर्थी का प्रवेश हुआ है, तो उसका बुलावा पत्र प्रदर्शित होगा, जिसका प्रिन्ट वह प्राप्त कर सकता है। अभ्यर्थी द्वारा ऑनलाइन आवेदन में दिए गए मोबाइल नंबर पर चयनित अभ्यर्थी को उसके प्रवेश की सूचना एसएमएस द्वारा भी दी जा रही है। प्रवेश न होने की दशा में उसकी रैंक सूचना सहित प्रदर्शित होगी तथा अभ्यर्थी को अगले प्रवेश चरण की प्रतीक्षा करनी होगी।

किसी भी तरह की मदद के लिए राज्य व्यवसायिक प्रशिक्षण परिषद उत्तर प्रदेश की ओर से हेल्पलाइन की व्यवस्था की गई है। छात्र-छात्राएं हेल्पलाइन की मदद से अपने सवालों के जवाब हासिल कर सकते हैं।