Sunday, September 12, 2021

UP Board Exam 2021: यूपी बोर्ड के हाईटेक कन्ट्रोल रूम की निगरानी में होगी परीक्षा

 

UP Board Exam 2021: यूपी बोर्ड के हाईटेक कन्ट्रोल रूम की निगरानी में होगी परीक्षा

यूपी बोर्ड की अंक सुधार परीक्षा 18 सितम्बर से छह अक्तूबर तक चलेगी। परीक्षा को नकलविहीन बनाए रखने के लिए हाईटेक कन्ट्रोल रूम सेंटर से परीक्षा केन्द्रों पर पल-पल निगरानी की जाएगी। प्रदेश के सभी जनपदों के परीक्षा केन्द्रों की निगरानी के लिए शिक्षा निदेशालय में मुख्य कन्ट्रोल रूम बनाया गया है। लखनऊ में बनाए नौ परीक्षा केन्द्रों की देखरेख के लिए शिक्षा विभाग में कन्ट्रोल रूम की स्थापना हो रही है।         


   
लखनऊ में राजकीय जुबिली इंटर कॉलेज, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज श्रंगाल नगर, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज विकास नगर, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज गोमती नगर, वीरांगना ऊदादेवी गर्ल्स इंटर कॉलेज, बीकेटी इंटर कॉलेज, एलआरएसएस इंटर कॉलेज बंथरा, नवजीवन इंटर कॉलेज मोहनलाल गंज एवं आरपीटी इंटर कॉलेज गोसाईगंज को परीक्षा केन्द्र बनाया गया है। 

13 से मिलेंगे प्रवेश पत्र-

लखनऊ। यूपी बोर्ड अंक सुधार परीक्षा में प्रतिभाग करने वाले छात्र-छात्राओं को प्रवेश पत्र 13 सितम्बर से मिल सकेंगे। 13 सितम्बर को बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट पर प्रवेश पत्र अपलोड कर दिए जाएंगे। छात्र प्रवेश पत्र डाउनलोड सकेंगे। 

2895 छात्र देंगे परीक्षा

अंक सुधार परीक्षा में लखनऊ से असंतुष्ट 2895 छात्र-छात्राएं परीक्षा में शामिल होंगे। जिसमें हाईस्कूल के 1719 एवं इंटरमीडिएट के 1176 छात्र-छात्राएं शामिल हैं। 31 जुलाई को आन्तरिक मूल्यांकन के आधार पर यूपी बोर्ड वर्ष 2021 हाईस्कूल और इंटर का परिणाम जारी किया था। जिसमें बड़ी संख्या में ऐसे छात्र थे जिनके अंकपत्र पर सिर्फ क्रॉस का निशान बना हुआ था और उन्हंे प्रमोट कर दिया था। ऐसे छात्र कॉलेज में प्रवेश लेने के पात्र नहीं हो रहे थे।

 

डाउनलोड करें हमारी एंड्राइड ऐप गूगल प्ले स्टोर से👇

 Download Govt Jobs UP Android App   

 Free GS Quiz के लिए टेलीग्राम चैनल जॉइन करें👇    

Join FREE GS Quiz Telegram Channel     

वॉट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिए क्लिक करें👇 

 Join Govt Jobs UP WhatsApp Group