Saturday, September 11, 2021

NEET, JEE एवं कॉमेड परीक्षा में बैठने वाले सॉल्वर गैंग के फर्जी परीक्षार्थी गिरफ्तार, परीक्षा के दिन लेते थे 7-8 लाख रुपए

 

NEET, JEE एवं कॉमेड परीक्षा में बैठने वाले सॉल्वर गैंग के फर्जी परीक्षार्थी गिरफ्तार, परीक्षा के दिन लेते थे 7-8 लाख रुपए



टीजीटी.पीजीटी के 27 हजार पदों पर अभी तक विज्ञापन न निकालने पर नाराजगी
प्रयागराज उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड पर सोमवार से प्रतियोगी छात्र प्रदर्शन करेंगे। टीजीटी. पीजीटी के 27 हजार पदों पर विज्ञापन जारी करनेए हाल में संपन्न परीक्षा का परिणाम जल्द निकाले जाने और 25 प्रतिशत प्रतीक्षा सूची जारी करने समेत अन्य मांगों को लेकर हुंकार भरेंगे।प्रतियोगी मोर्चा के प्रतिनिधि विक्की खान का कहना है कि मुख्यमंत्री कई सभाओं में टीजीटी एवं पीजीटी के 27000 पदों पर भर्ती का आश्वासन दे चुके हैं लेकिन अभी तक चयन बोर्ड की ओर से अधियाचन मंगाकर विज्ञापन नहीं निकाला गया। साथ ही चयन बोर्ड को शासन को लिखे कि समान वेतनमान पर चयनित अभ्यर्थीए इस आने वाले नए विज्ञापन में आवेदन न कर सकेए जिससे नए प्रतियोगियों को रोजगार का अवसर मिल सके।

टीजीटी.पीजीटी 2021 का परिणाम अति शीघ्र जारी हो। साथ ही पूर्व में समान वेतनमान पर चयनित हैंए अपने अभ्यर्थन निरस्त कराने के लिए एक प्रत्यावेदन चयन बोर्ड को दे सकते हैंए अन्यथा उनसे लिए जाने की बाध्यता तय हो ।

विज्ञापन वर्ष 2021 के अंतिम परिणाम जारी करते समय रिक्तियों से अधिक ;प्रतीक्षा सूचीद्ध को 25 प्रतिशत तक जारी किया जाना चाहिए। टीजीटी 2016 कला एवं सामाजिक विज्ञान का विद्यालय आवंटन किया जाए।