Monday, September 13, 2021

NEET Answer Key 2021 : एक्सपर्ट बोले- मेरिट रहेगी कम, छात्रों को अब नीट आंसर-की का इंतजार

 

NEET Answer Key 2021 : एक्सपर्ट बोले- मेरिट रहेगी कम, छात्रों को अब नीट आंसर-की का इंतजार


NEET Answer Key 2021 : रविवार के कुल पंजीकृत उम्मीदवारों में से करीब 95 फीसदी मेडिकल में दाखिले के लिए राष्ट्रीय पात्रता व प्रवेश परीक्षा ( नीट ) परीक्षा में बैठे। इस साल नीट के लिए रिकॉर्ड 16.14 लाख उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया था। परीक्षा के बाद अब छात्रों को नीट की आंसर-की का इंतजार है। कोराना गाइडलाइन की वजह से परीक्षा केंद्रों और परीक्षा हॉल में सामाजिक दूरी पर विशेष ध्यान रहा। परीक्षा केंद्रों पर मास्क, हैंडवॉश और सेनेटाइजर की व्यवस्था थी। छात्रों ने ड्रेस कोड का पालन किया। कई केंद्रों पर जूते के साथ छात्र परीक्षा देने पहुंचे थे। उनके जूते उतरवाकर ही परीक्षा केंद्रों पर प्रवेश दिया गया।


विशेषज्ञों के अनुसार पिछले साल की तुलना में इस बार पेपर मुश्किल था इसलिए मेरिट कम जाएगी। मैचिंग वाले सवाल बहुत ज्यादा थे। मतलब कम सवाल पूछकर ज्यादा जानकारी लेने की कोशिश की गई। जुलॉजी, बॉटनी, फिजिक्स व केमेस्ट्री के 50-50 प्रश्नों में से 45-45 प्रश्न हल करने थे। फिजिक्स के विशेषज्ञ एमके गुप्ता के अनुसार भौतिक विज्ञान का सेक्शन सबसे कठिन था। इसमें 18 से 20 सवाल बहुत कठिन थे। 

केमेस्ट्री में 7 सवाल मैचिंग के थे और 10 प्रश्न बहुत कठिन थे। बायो में 22 सवाल मैचिंग के थे। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से आयोजित परीक्षा के केंद्र हंडिया और लाल गोपालगंज तक बनाए गए थे जिससे अभ्यर्थियों को परेशानी हुई।


डाउनलोड करें हमारी एंड्राइड ऐप गूगल प्ले स्टोर से👇

 Download Govt Jobs UP Android App   

 Free GS Quiz के लिए टेलीग्राम चैनल जॉइन करें👇    

Join FREE GS Quiz Telegram Channel     

वॉट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिए क्लिक करें👇