Wednesday, September 1, 2021

IIIT : BTech की दो छात्राओं को मिला 61-61 लाख का सैलरी पैकेज, इस दिग्गज कंपनी ने किया जॉब ऑफर

 

IIIT : BTech की दो छात्राओं को मिला 61-61 लाख का सैलरी पैकेज, इस दिग्गज कंपनी ने किया जॉब ऑफर





दुनिया भर की अर्थव्यवस्थाओं पर कोविड-19 की मार के बीच तकनीकी संस्थान ट्रिपलआईटी के छात्रों ने अपनी प्रतिभा के दम पर अच्छे पैकेज वाली नौकरी हासिल की है। भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (ट्रिपलआईटी) की बीटेक की दो छात्राओं को 61.65-61.65 लाख रुपये के वार्षिक पैकेज पर विदेशी कंपनी एप्पल में प्लेसमेंट मिला है। इनमें से एक छात्रा इलेक्ट्रानिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग की और दूसरी छात्रा आईटी बीटेक-एमटेक डबल डिग्री की है। संस्थान के 92 फीसदी छात्रों को कोरोना काल में कैंपस सलेक्शन से नौकरी मिली है। शैक्षिक सत्र 2020-21 में संस्थान का औसतन पैकेज 21.85 लाख रुपये वार्षिक रहा है। संस्थान में देश-विदेश की जानी-मानी 150 से ज्यादा कंपनियों ने प्लेसमेंट में हिस्सा लिया।

प्लेसमेंट इंचार्ज डॉ. विनीत तिवारी ने बताया कि शैक्षिक सत्र 2020-21 में सेमोलॉजिक, गूगल, फ्लिपकार्ट, गोल्डमैन, अमेजन, क्यूराफिट, एनविडिया, जोमैटो, सॉफ्टवेयर कंपनी एडोब, एकोलाइट, आकाश, एक्सेंचर, आईबीएम, एचसीएल सहित कई बड़ी मल्टीनेशनल कंपनियों ने कैंपस प्लेसमेंट में हिस्सा लिया। मौजूदा सत्र में कैंपस प्लेसमेंट में भाग लेने के लिए 280 छात्र-छात्राओं ने रजिस्ट्रेशन कराया था। इसमें से 92 फीसदी को नौकरी मिली है।

पांच छात्रों को 51-51 लाख का पैकेज
ट्रिपलआईटी में शैक्षिक सत्र 2020-21 में बीटेक आईटी (इन्फार्मेशन टेक्नोलॉजी) के पांच छात्रों को 51-51 लाख के वार्षिक पैकेज पर चुना गया है। इन छात्रों का चयन विदेशी कंपनी एटलांसियन में हुआ है।

दो छात्रों को मिला था 45-45 लाख का पैकेज
ट्रिपलआईटी में शैक्षिक सत्र 2019-20 में बीटेक आईटी (इन्फार्मेशन टेक्नोलॉजी) के दो छात्रों को 45-45 लाख रुपये के वार्षिक पैकेज पर नौकरी मिली थी। पूरे संस्थान का औसत पैकेज 20 लाख वार्षिक रहा। सर्वाधिक पैकेज पाने वाले दोनों छात्रों का चयन अमेरिकी माइक्रोसाफ्ट कंपनी में हुआ है।

प्रो. पी नागभूषण (निदेशक, ट्रिपलआईटी) ने कहा, 'कोविड के समय जहां दुनियाभर में तमाम कठिनाइयां महसूस की जा रही हैं। वहीं, संस्थान के छात्रों को अच्छी कंपनियों में बेहतर पैकेज पर नौकरियां मिलना शुभ संकेत है। आने वाले समय में छात्र और बेहतर करेंगे। देश-विदेश की जानी-मानी कंपनियों में जगह बनाते रहेंगे।