अंतरजनपदीय तबादले में आकांक्षी जिलों के शिक्षकों को भी मिलेगा लाभरू बेसिक शिक्षा मंत्री

 अंतरजनपदीय तबादले में आकांक्षी जिलों के शिक्षकों को भी मिलेगा लाभ'' बेसिक शिक्षा मंत्री




सिद्धार्थनगर। प्रदेश के बेसिक शिक्षा मंत्री डॉ. सतीश चंद्र द्विवेदी ने कहा कि सिद्धार्थनगर जिले में कायाकल्प शैक्षिक स्तर तथा आधारभूत संरचना में अभूतपूर्व सुधार हुए हैं। यह जिला जल्द ही आकांक्षी जनपदों की सूची से निकलने को बेताब है। भविष्य में होने वाले अंतरजनपदीय स्थानांतरण में आकांक्षी जनपदों को भी शामिल किया जाएगा। बेसिक शिक्षा मंत्री डॉण् सतीश चंद्र द्विवेदी बृहस्पतिवार को लोहिया कला भवन में राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के तत्वावधान में आयोजित जनपद स्तरीय गुरु वंदन एवं शैक्षिक उन्नयन संगोष्ठी को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे।


उन्होंने कहा कि स्वयं शिक्षक हूं। शिक्षकों की पीड़ा को समझता हूं। शिक्षकों की समस्या निदान के लिए अधिकारियों को निर्देशित कर दिया गया है। कहा कि वर्तमान में 87 रुपये जीएसटी के स्थान पर सामूहिक बीमा का प्रस्ताव शासन स्तर पर तैयार है। केवल कम प्रीमियम में अधिक लाभ देने वाली कंपनियों के चयन की कार्रवाई चल रही है। शिक्षा मित्रों के अवकाश संबंधी विसंगतियों को दूर करते हुए शिक्षकों की भांति विभिन्न प्रकार के अवकाश की व्यवस्था की गई है।


महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष अजीत सिंह ने कहा कि सभी साथी समय से समस्याएं अवगत कराते रहेए निदान के लिए त्वरित स्तर पर निदान के लिए प्रयास होंगे।संगठन की मजबूती के लिए जिलाध्यक्ष आदित्य शुक्ला को धन्यवाद दिया। जिलाध्यक्ष आदित्य शुक्ला की अध्यक्षता में संपन्न कार्यक्रम को पंकज त्रिपाठीए अभय सिंहए विपुल सिंहए धर्मेन्द्र श्रीवास्तव ने संबोधित किया। बीएसए राजेंद्र सिंह समेत रेनू मणि त्रिपाठीए सुषमाए निकिताए अनुपम सिंहए सुरेंद्र पांडेयए संतोष पांडेयए मनीष सिंहए रीता चौधरीए आशीष पांडेयए विनयकांत मिश्रए जय प्रकाश उपाध्यायए उत्कर्ष श्रीवास्तव आदि उपस्थित थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post