Friday, September 10, 2021

दशमोत्तर छात्रवृत्ति को अंतिम मौका 13 तक

 दशमोत्तर छात्रवृत्ति को अंतिम मौका 13 तक

प्रयागराज ; दशमोत्तर छात्रवृत्ति और शुल्क प्रतिपूर्ति का लाभ मिलने का इंतजार कर रहे छात्र.छात्रओं के लिए 13 सितंबर तक अपना प्रमाण.पत्र और अभिलेख जमा करने का अंतिम मौका है। क्योंकि जनपद स्तर से अग्रसारित छात्र.छात्रओं का डाटा पुनरू जांच के लिए जनपद के पोर्टल पर आया है। इसके बाद छात्र.छात्रओं को अधिकतम 50 हजार रुपये की धनराशि छात्रवृत्ति के रूप में मिलेगी।


जिला समाज कल्याण विभाग ने सभी शिक्षण संस्थाओं एवं छात्र.छात्रओं कोए जो डाटा जनपद स्तर से अग्रसारित किया गया था। उसमें निदेशालय स्तर से जांच में कुछ विभिन्नताएं पाई गई हैं। उसकी पुनरू जांच के लिए उसे जनपद स्तर के पोर्टल पर भेजा गया है। ऐसी शिक्षण संस्थाएं अथवा शिक्षण संस्थान के छात्र.छात्रएं प्रार्थना पत्र के साथ विवरण अभिलेखों सहित अधोहस्ताक्षरी कागज विकास भवन स्थित जिला समाज कल्याण विभाग के कार्यालय में जमा कर सकते हैं। प्रपत्र जमा न किए जाने पर छात्र.छात्रओं का डाटा निरस्त कर दिया जाएगा। जिला समाज कल्याण अधिकारी प्रवीण सिंह ने बताया कि कोरोना काल के कारण इस वर्ष यह प्रक्रिया विलंब से चल रही है।


विभाग की पूरी कोशिश है कि पात्र सभी छात्र.छात्रओं को इसका लाभ मिले। 13 सितंबर तक इसके लिए अंतिम मौका दिया गया है। इसके बाद किसी भी नाम पर विचार नहीं किया जाएगा।