Wednesday, August 18, 2021

छात्र पूछ रहे, UPSSSC PET और SSC CGL एक ही दिन अलग-अलग शहर में, कौन सा एग्जाम दें

 

छात्र पूछ रहे, UPSSSC PET और SSC CGL एक ही दिन अलग-अलग शहर में, कौन सा एग्जाम दें




UPSSSC PET 2021 : 24 अगस्त को आयोजित होने जा रही यूपीएसएसएससी पीईटी परीक्षा 2021 को टालने की मांग को लेकर सोशल मीडिया पर आंदोलन तेज हो गया है। सैंकड़ों अभ्यर्थी #UPSSSC_PET_DATE_EXTEND , #UPSSSC_PET हैश टैग के साथ पिछले कुछ दिनों से लगातार पीईटी की डेट आगे बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। वह अपने ट्वीट में सीएम योगी आदित्यनाथ, यूपी सीएम ऑफिस, यूपी गवर्नमेंट को टैग कर रहे हैं। दरअसल उत्तर प्रदेश में यूपीएसएसएससी पीईटी परीक्षा का आयोजन 24 अगस्त को होना है, जबकि इसी दिन एसएससी सीजीएल टीयर-1 की परीक्षा भी होनी है। इसके अलावा 24 अगस्त को एएसआरबी नेट ( ASRB NET ) परीक्षा का भी आयोजन होना है। इसके अलावा कई संस्थानों या कॉलेजों में स्टूडेंट्स की परीक्षाएं भी हैं। इग्नू की परीक्षाएं भी 3 अगस्त से जारी हैं और ये 9 सितंबर तक चलेगी। 

एसएससी सीजीएल टीयर-1 की परीक्षा 13, 16, 17, 18, 20, 23 और 24 अगस्त को निर्धारित की गई है। यूपीएसएसएससी पीईटी के लिए करीब 20.73 लाख और एसएससी सीजीएल के लिए करीब 19.93 लाख युवाओं ने आवेदन किया है। 






उम्मीदवार यह भी बता रहे हैं कि उनका यूपीएसएसएससी पीईटी का परीक्षा केंद्र मथुरा में होगा जबकि एसएससी सीजीएल का केंद्र आगरा में है। एक ही दिन में ये दोनों पेपर देना कैसे मुमकिन है?