Sunday, August 29, 2021

UPSSSC राजस्व लेखपाल भर्ती : पीईटी 2021 रिजल्ट का इंतजार, नवंबर में होगी 7882 लेखपाल भर्ती के लिए मुख्य परीक्षा

 

UPSSSC राजस्व लेखपाल भर्ती : पीईटी 2021 रिजल्ट का इंतजार, नवंबर में होगी 7882 लेखपाल भर्ती के लिए मुख्य परीक्षा





UPSSSC राजस्व लेखपाल भर्ती : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ग्रुप सी के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए 24 अगस्त 2021 को आयोजित हुई प्रथम चरण की परीक्षा प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) के रिजल्ट का इंतजार है। पीईटी 2021 के परीक्षा परिणाम जारी होने के बाद राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में रिक्त पदों पर योग्य अभ्यर्थियों के चयन के लिए मुख्य परीक्षा का आयोजन होगा जिसमें लेखपाल भर्ती परीक्षा भी मुख्य है।

यूपीएसएसएससी के परीक्षा कैलेंडर के अनुसार, पीईटी 2021 रिजल्ट जारी होने के बाद राजस्व लेखपाल के 7882 पदों पर भर्ती के लिए मुख्य परीक्षा का आयोजन नवंबर 2021 में आयोजित की जाएगी।


यूपीएसएसएससी लेखपाल भर्ती के लिए कितने अभ्यर्थियों ने पीईटी दिया इसकी जानकारी नहीं मिल पाई, लेकिन अनुमान है इन पदों लिए 4 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी लेखापाल भर्ती परीक्षा के लिए क्वालीफाई हो सकते हैं। यूपीएसएसएससी पीईटी 2021 के लिए 20 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था जिसमें 85 फीसदी अभ्यर्थियों ने यानी करीब 17 लाख अभ्यर्थियों ने परीक्षा में भाग लिया था।

टीईटी 2021 रिजल्ट घोषित होने के बाद ही कट-ऑफ और सफल होने वाले अभ्यर्थियों की संख्या का पता चलेगा। इसलिए अभ्यर्थियों को अभी रिजल्ट जारी होने तक इंतजार करना चाहिए। वहीं जिनका पेपर अच्छा रहा है उन्हें नवंबर में होने वाली लेखपाल भर्ती परीक्षा के लिए तैयारी में जुट जाना चाहिए। क्योंकि उनके पास अब तैयारी के लिए दो महीने का ही वक्त बचा है।


जल्द जारी हो सकती आंसर की:
यूपीएसएसएससी पीईटी 2021 परीक्षा की आंसर की आयोग की ओर ऑफिशियल वेबसाइट http://upsssc.gov.in/ पर कभी भी जारी की जा सकती है। इसके बाद आंसर की पर आपत्तियों के बाद फाइनल आंसर की रिजल्ट जारी किया जाएगा। उम्मी है कि 15 से 30 सितंबर के बीच पीईटी रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा।