Monday, August 30, 2021

UPPSC Recruitment : राजकीय इंटर कॉलेज प्रवक्ता भर्ती परीक्षा 26 सितंबर को, जल्द जारी होंगे एडमिट कार्ड

 

UPPSC Recruitment : राजकीय इंटर कॉलेज प्रवक्ता भर्ती परीक्षा 26 सितंबर को, जल्द जारी होंगे एडमिट कार्ड




UPPSC Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) की राजकीय आश्रम पद्धति इंटर कॉलेज प्रवक्ता (lecturer) भर्ती परीक्षा 26 सितंबर को होगी। प्रवक्ता भर्ती के लिए यह प्रारंभिक परीक्षा होगी। इस परीक्षा में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को प्रवक्ता भर्ती मुख्य परीक्षा में शामिल होने का मौका मिलेगा। हालांकि आयोग की ओर से अभी तक मुख्य परीक्षा का शेड्यूल नहीं जारी किया गया। यूपीपीएससी प्रवक्ता भर्ती की इस परीक्षा के एडमिट कार्ड जल्द ही जारी किए जाएंगे।

इससे पहले यह परीक्षा 19 सितंबर को होने को प्रस्तावित थी, लेकिन 4 अगस्त को यूपीपीएससी ने नोटिफिकेशन जारी परीक्षा डेट में बदलाव किया था।

यूपीपीएससी प्रवक्ता भर्ती परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराने वाले अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड आयोग की वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जल्द ही जारी किए जाएंगे। चूंकि परीक्षा 26 सितंबर को है ऐसे में उम्मीद है कि प्रवेश पत्र जल्द ही जारी कर दिए जाएंगे।

इसी बीच आयोग ने असिस्टैंट इंजीनियर व अन्य पदों की 281 रिक्तियों को भरने के लिए योग्य अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती में आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी यूपीपीएससी की वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर 13 सितंबर से पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन शुल्क जमा कराने के लास्ट डेट 10 सितंबर है और अंतिम रूप से आवेदन जमा कराने की लास्ट डेट 13 सितंबर है।