Wednesday, August 18, 2021

SSC GD Constable 2018: एसएससी भर्ती में देरी के विरोध में युवाओं का प्रदर्शन, तीन साल से रूकी है जीडी की भर्ती प्रक्रिया

 

SSC GD Constable 2018: एसएससी भर्ती में देरी के विरोध में युवाओं का प्रदर्शन, तीन साल से रूकी है जीडी की भर्ती प्रक्रिया






कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की वर्ष 2018 की जीडी भर्ती में देरी के विरोध में अभ्यर्थी जंतर-मंतर पर मंगलवार को विरोध प्रदर्शन के लिए पहुंचे। इस बीच प्रदर्शनकारी अभ्यर्थियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच नोकझोंक भी हुई। जिसमें कुछ अभ्यर्थियों को हल्की चोट भी आई और उन्हें अस्पताल में ले जाना पड़ा। 

प्रदर्शनकारियों अभ्यर्थियों को सुरक्षाकर्मी बस में बिठाकर मंदिर मार्ग थाने ले गए। जहां पर अर्द्धनग्न हालत में भी अभ्यर्थियों ने विरोध दर्ज कराया। युवा हल्ला बोल के बैनर तले अभ्यर्थी प्रदर्शन के लिए जुटे थे। जिसमें यूपी, असम, गुजरात, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र सहित कई दूसरे राज्यों के अभ्यर्थी विरोध दर्ज कराने के लिए पहुंचे थे। रात खबर लिखे जाने तक अभ्यर्थी थाने में थे।

युवा हल्ला बोल के मुख्य प्रवक्ता ऋषभ रंजन ने बताया कि इस प्रदर्शन के दौरान कई अभ्यर्थी चोटिल हुए है। कुछ साथियों को संसद मार्ग थाने ले जाया गया है। पिछले तीन साल से जीडी की भर्ती प्रक्रिया रूकी हुई है। इससे पहले जब जुलाई महीने में विरोध दर्ज कराया था तो गृह मंत्रालय के अधिकारियों से इस संबंध में मिलाने का आश्वासन दिया गया था। लेकिन अभी तक इसको लेकर कोई कदम नहीं उठाया गया है बल्कि जब दोबारा विरोध दर्ज कराने के लिए पहुंचे तो पुलिस ने हिरासत में ले लिया।