Tuesday, August 31, 2021

SSC Caretaker Recruitment 2021: कर्मचारी चयन आयोग ने एक पोस्ट के लिए जारी किया भर्ती नोटिफिकेशन, देखें डिटेल्स

 

SSC Caretaker Recruitment 2021: कर्मचारी चयन आयोग ने एक पोस्ट के लिए जारी किया भर्ती नोटिफिकेशन, देखें डिटेल्स





SSC Caretaker Recruitment 2021: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने केयरटेकर के एक पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर योग्य व इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। एसएससी का यह भर्ती नोटिफिकेशन अपनी  वेबसाइट ssc.nic.in पर 25 अगस्त 2021 को जारी किया गया है। नोटिफिकेशन के अनुसार, इच्छुक उम्मीवार रोजगार समाचार पत्र में विज्ञापन प्रकाशित होने की तिथि (10 August 2021) से दो महीने के भीतर अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं।

एसएससी केयरटेकर भर्ती में चयन अभ्यर्थी को पे मैट्रिक्स-5 ( पुराने पे बैंड PB-1, 5200-20200 रुपए और ग्रेड पे 2800) के अनुसार वेतन मिलेगा।

चयनित अभ्यर्थी की नियुक्ति एसएससी मुख्यालय दिल्ली में डेपुटेशन बेस पर होगी। इस पद के लिए नियुक्ति 22 फरवरी 2022 से शुरू की जाएगी। यह पद सामान्य वर्ग के श्रेणी का है जो कि ग्रुप सी के तहत भरा जाएगा।

एसएससी की इस भर्ती के लिए आवेदन ऑफलाइन जमा कराना होगा। आवेदन का प्रारूप यहां भर्ती नोटिफिकेशन में दिया गया है।

पदों की संख्या - एक
पदनाम - केयरटेकर

डेपुटेशन पीरियड - 3 साल।

योग्यता - सैनिटरी/पब्लिक हाइजीन में डिप्लोमा या इलेक्ट्रिकल या सिविल इंजीनियरिंग में सर्टिफिकेट कोर्स। इसके साथ ही अभ्यर्थी किसी भी सरकारी संस्थान में इस पद के समकक्ष (पे लेवल) पद पर कार्य किया हो या कार्यरत हो। उन अभ्यर्थियों को प्रमुखता मिलेगी जिन्हें किसी सिक्यूरटिी संस्थान में कम से कम एक साल काम किया हो। या सकारी कार्यालय में केयरटेकर रहा हो।