Monday, August 16, 2021

JEE Main May 2021: जेईई मेन चौथे सत्र की परीक्षा के लिए जल्द जारी होंगे एडमिट कार्ड

 

JEE Main May 2021: जेईई मेन चौथे सत्र की परीक्षा के लिए जल्द जारी होंगे एडमिट कार्ड




JEE Main May 2021: जेईई मेन के चौथे सत्र यानी जेईई मेन मई 2021 परीक्षा के लिए जल्द जारी हो सकते हैं। जेईई मेन मई 2021 की परीक्षा 26 अगस्त से होने को प्रस्तावित है। जेईई मेन के एडमिट कार्ड एटीए की वेबसाइट पर जरी किए जाएंगे।

जिन अभ्यर्थियों ने जेईई मेन मई 2021 सत्र के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है वे अपने लॉगइन डिटेल्स के साथ ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nta.nic.in से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। यदि एनटीए की वेबसाइट ठीक से न खुले तो अभ्यर्थियों को कुछ देर इंतजार करने के बाद एडमिट कार्ड डाउनलोड करने चाहिए।

जेईई मेन की यह परीक्षा इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश के लिए साल की आखिरी परीक्षा होगी। इससे पहले जेईई मेन परीक्षा का आयोजन मई में होने को प्रस्तावित था लेकिन कोरोना महामारी के कारण इसका आयोजन नहीं हो सका था।

जेईई मेन परीक्षा का आयोजन 26, 27, 31 अगस्त 2021 को और 1, 2 सितंबर 2021 को किया जाएगा।

इस साल पहली बार हिन्दी, अंग्रेजी के अलावा क्षेत्रीय भाषाओं जैसे- असमिया, बंगाली, कन्नड़, मलयालम, मराठी, उड़िया, पंजाबी, तमिल, तेलुगु और उर्दू में परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।


जेईई मेन का आयोजन 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के बाद किया जाता है लेकिन कोरोना के कारण इस बार सीबीएसई, सीआईएससीई समेत तमाम बोर्डों ने कोरोना के चलते परीक्षाओं का आयोजन नहीं किया