Download UPSC EPFO admit card 2021 : यूपीएससी ईपीएफओ भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी,

 

Download UPSC EPFO admit card 2021 : यूपीएससी ईपीएफओ भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, 




UPSC EPFO admit card 2021 :  संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने ईपीएफओ इंफोर्समेंट ऑफिसर/ अकाउंट्स ऑफिसर भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। यूपीएससी ईपीएफओ भर्ती परीक्षा का आयोजन 5 सितंबर को सुबह 10 बजे से 12 बजे के बीच होगा। पहले ईपीएफओ इंफोर्समेंट ऑफिसर/ अकाउंट्स ऑफिसर भर्ती परीक्षा 9 मई, 2021 को होने जा रही थी लेकिन कोरोना संक्रमण की भयावह स्थिति के चलते आयोग ने इस स्थगित कर दिया था

ये भर्ती परीक्षा इंफोर्समेंट ऑफिसर/ अकाउंट्स ऑफिसर के रिक्त 421 पदों को भरने के लिए होनी है। यूपीएससी द्वारा ईपीएफओ प्रवर्तन अधिकारी/लेखा अधिकारी पदों के लिए उम्मीदवारों का अंतिम रूप से चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू दोनो के अंकों के आधार पर बनी मेरिट लिस्ट के अनुसार किया जाएगा। लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के अंकों का वेटेज 75:25 होगा। 

परीक्षा में जनरल एबिलिटी टेस्ट (01) से सम्बन्धित ऑब्जेक्टिव टाइप मल्टीपल च्वाइस क्वेश्चन पूछे जाएंगे। परीक्षा की भाषा अंग्रेजी और हिंदी होगी। परीक्षा 300 अंकों की होगी और प्रत्येक गलत उत्तर के लिए एक तिहाई अंक काटा जाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post