Tuesday, August 31, 2021

यूपी केटेट टॉपर ने कहा, रिजल्ट से मेरी अम्मी होंगी सबसे ज्यादा खुश

 

यूपी केटेट टॉपर ने कहा, रिजल्ट से मेरी अम्मी होंगी सबसे ज्यादा खुश




UPCATET Result 2021: बरखेड़ा के एक किसान परिवार में जन्मे मुनीर अनवर (21) ने यूपी केटेट परीक्षा में ओवरऑल टॉपर बनकर अपनी प्रतिभा का डंका बजा दिया है। यूपी केटेट में दाखिला लेकर वह नीट एमबीबीएस के लिए अपने प्रयास जारी रखेंगे। मुनीर कहते हैं कि गांव के फलक से आगे बढ़कर अपने मरहूम पिता की इच्छा पूरा करना चाहता हूं। इस रिजल्ट से अम्मी सबसे ज्यादा खुश होगीं।

कानपुर के काकादेव में दो साल से कोचिंग कर रहे मुनीर अपने चार भाई बहनों में सबके चहेते हैं। पिता रहीसुद्दीन का इंतकाल हो चुका है। वह चाहते थे कि मुनीर पढ़ लिखकर कुछ बड़ा करे। इसी के मद्देनजर मुनीर ने बड़ा लक्ष्य बना रखा है। बीती 12/13 अगस्त को मुनीर ने कृषि विवि मेरठ द्वारा उप्र के चार कृषि विवि की कुल 2759 सीटों के लिए हुई यूपी केटेट परीक्षा दी थी। कृषि और कृषि शिक्षा मंत्री सूर्य प्रताप शाहीं ने यूपी केटेट का रिजल्ट घोषित किया। इसमें जिले के बरखेड़ा कस्बा निवासी रहीसुद्दीन के बेटे मुनीर अनवर ने यूपी केटेट परीक्षा में ओवरऑल टॉपर बन कर परिवार ही नहीं जिले का नाम रोशन किया। मुनीर ने हाईस्कूल की परीक्षा वर्ष 2011 में सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज बीसलपुर से उत्तीर्ण की। इसी कॉलेज से वर्ष 2013 में इंटरमीडिएट किया। अब वे कानपुर में रहकर नीट परीक्षा की तैयारी में हैं।

UPCATET Result and Counselling Dates

सफलता का कोई शार्टकट नहीं : मुनीर
पिता के इंतकाल के बाद मां खुश्नदी और बड़े भाई सिराज अनवर, बड़ी बहन तबस्सुम और छोटा भाई अमीनुर्रहमान सब चाहते हैं कि मुनीर कुछ बड़ा करें। परिवार की इच्छा को पूरा करने के लिए मुनीर दिन रात करीब 12 से 13 घंटे पढ़ाई करते हैं। कहते हैं ओवरऑल टॉपर बनना काफी रोमांचित कर रहा है। पर सोचा नहीं था कि पेपर इतना बढ़िया हुआ है। परिवार को कामयाबी का श्रेय देने वाले मुनीर कहते हैं सफलता के लिए कोई शार्ट कट नहीं होता। पढ़ाई के बिना यह जीवन अंधकारमय है। अब नीट क्लीयर करना है।