Tuesday, August 31, 2021

सीएम योगी का आदेश, नाइट कर्फ्यू का कड़ाई से कराएं पालन, लापरवाही पर करें कार्रवाई

 

सीएम योगी का आदेश, नाइट कर्फ्यू का कड़ाई से कराएं पालन, लापरवाही पर करें कार्रवाई





प्रदेश के 23 जिले कोरोना से मुक्त हो चुके हैं और कोरोना पर प्रभावी नियंत्रण भी बना हुआ है लेकिन केरल और महाराष्ट्र में तेजी से बढ़ते कोरोना के नए मामलों को देखते हुए प्रदेश में भी सतर्कता-सावधानी बढ़ा दी गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रात्रिकालीन कर्फ्यू को प्रभावी बनाने के निर्देश दिए हैं। 

मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद रात 10 बजे तक बाजार बंद कराए जा रहे हैं। सड़कों पर अनावश्यक घूमते लोगों के साथ सख्ती भी की जा सकती है। रात नौ बजे से ही पुलिस टीम हूटर बजाकर अथवा लाउडस्पीकर के माध्यम से लोगों को 10 बजे तक घर जाने की अपील करेगी। इसके साथ ही अस्पतालों व मेडिकल कॉलेजों में इलाज व्यवस्था को बेहतर करने का काम भी तेजी से जारी है। 

पिछले 24 घंटे में 21 नए केस

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार अमेठी, बागपत, बांदा, बस्ती, बिजनौर, चित्रकूट, देवरिया, एटा, फर्रुखाबाद, फतेहपुर, गोण्डा, हमीरपुर, हरदोई, जौनपुर, कानपुर देहात, महोबा, मऊ, मुजफ्फनगर, पीलीभीत, रामपुर, संतकबीरनगर, सीतापुर और उन्नाव में अब कोविड का एक भी मरीज शेष नहीं है। ये जिले कोविड संक्रमण से मुक्त हैं। पिछले 24 घंटे में 1.87 लाख कोविड सैम्पल की जांच की गई और 21 नए मरीज मिले। हालांकि 62 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया। मात्र 13 जिलों में इकाई अंक में मरीज पाए गए। इसी अवधि में 17 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए। वर्तमान में प्रदेश में एक्टिव कोविड केस की संख्या 300 से भी कम रह गई है। आज प्रदेश में कोरोना के कुल 269 मरीज हैं। प्रदेश में अब तक 7.21 करोड़ कोविड सैम्पल की जांच की जा चुकी है और 16.86 लाख प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं। इसके विपरीत केरल में बीते 24 घंटे में 29836 तो महाराष्ट्र में 4666 नए मरीज पाए गए। उत्तर प्रदेश में कोरोना की रिकवरी दर 98.6 प्रतिशत है।