Wednesday, August 18, 2021

Army TGC-134 Recruitment 2021 : भारतीय सेना में टेक्निकल ग्रेजुएट कोर्स-134 के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू

 

Army TGC-134 Recruitment 2021 : भारतीय सेना में टेक्निकल ग्रेजुएट कोर्स-134 के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू




भारतीय सेना ने 134वें टेक्निकल ग्रेजुएट कोर्स (TGC-134) के लिए योग्य व अविवाहित पुरुष अभ्यर्थियो से आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस कोर्स के लिए इंजीनियरिंग ग्रेजुएट अभ्यर्थ जनवरी 2022 से शुरू होने वाले कोर्स के लिए आवेदन कर सकते हैं। सेना ने अपने बयान में कहा कि चयनित अभ्यर्थियों को सेना में स्थाई कमिशन के लिए इंडियन मिलिट्री एकेडमी (IMA), देहरादून में ट्रेनिंग दी जाएगी।

सेना में टीजीसी-134 वें कोर्स के लिए ऑनलइन आवेदन सेना की वेबसाइट https://joinindianarmy.nic.in/ पर उपलब्ध हैं। ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 सितंबर 2021 है।

जिन अभ्यर्थियों ने इंजीनियरिंग की डिग्री पूरी कर ली है या इंजीनियरिंग के फाइनल ईयर में हैं वे सेना भर्ती के इस कोर्स के लिए आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थी की आयु 1 जनवरी 2022 को 20 से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

इंडियन आर्मी टीजीसी-134वें कोर्स में कुल सीटों की संख्या 40 है जो कि वर्कशॉप टेक्नोलॉजी/ इंडस्ट्रियल/ मैन्युफैक्चरिंग/इंडस्ट्रियल इंजीनियरिंग, प्रोडक्शन, फाइबर ऑप्टिक्स, इलेक्ट्रॉनिक्स और इंस्ट्रुमेंटेशन / इंस्ट्रुमेंटेशन, एवियोनिक्स, एयरोनॉटिकल / एयरोस्पेस, माइक्रो इलेक्ट्रॉनिक्स और माइक्रोवेव, इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार सूचना प्रौद्योगिकी, कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग / कंप्यूटर प्रौद्योगिकी / एम। एससी। कंप्यूटर विज्ञान, दूरसंचार, इलेक्ट्रिकल / इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स, मैकेनिकल, आर्किटेक्चर और  सिविल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन टेक्नोलॉजी स्ट्रीम्स में एडमिशन दिया जाएगा।