एचडीएफसी बैंक में नौकरी का सुनहरा अवसर, एमएसएमई दायरा बढ़ाने के लिए 500 Relationship Managers की होगी भर्ती

 

एचडीएफसी बैंक में नौकरी का सुनहरा अवसर, एमएसएमई दायरा बढ़ाने के लिए 500  Relationship Managers की होगी भर्ती




देश में निजी क्षेत्र के सबसे बड़े ऋणदाता एचडीएफसी बैंक ने एमएसएमई क्षेत्र में अपनी पहुंच बढ़ाने के लिए चालू वित्त वर्ष के दौरान 500 अतिरिक्त Relationship Managers  को नियुक्त करने का फैसला किया है। इन नियुक्तियों के साथ ही बैंक की सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम (एमएसएमई) शाखा में कुल कर्मचारियों की संख्या 2,500 हो जाएगी।

बैंक की एमएसएमई शाखा की पहुंच 545 जिलों तक

इस समय बैंक की एमएसएमई शाखा की पहुंच 545 जिलों तक है, जहां इसके संपर्क प्रबंधक और निरीक्षक हैं। चालू वित्त वर्ष के अंत तक यह पहुंच बढ़कर कम से कम 575 जिलों तक हो जाएगी। बैंकिंग कारोबार और स्वास्थ्य देखभाल वित्त के वरिष्ठ कार्यकारी उपाध्यक्ष सुमंत रामपाल ने सोमवार को पीटीआई-भाषा को बताया, ''हम अपनी एमएसएमई पहुंच को 545 से बढ़ाकर 575 जिलों तक कर रहे हैं। ऐसे में चालू वित्त वर्ष में एमएसएमई शाखा में 500 से अधिक लोगों को नियुक्त कर रहे हैं। इससे इस शाखा में कुल कर्मचारियों की संख्या 2,500 से थोड़ा अधिक हो जानी चाहिए।


 एमएसएमई मद के तहत थोक व्यापारी और खुदरा ऋणों को शामिल करने के बाद मार्च 2021 तिमाही में बैंक का एमएसएमई लोन खाता मामूली रूप से बढ़कर 2,01,833 करोड़ रुपये हो गया, जो दिसंबर 2020 में 2,01,758 करोड़ रुपये था।  रामपाल ने कहा कि बैंक का एमएसएमई पोर्टफोलियो कपड़ा, निर्माण, कृषि-प्रसंस्करण, रसायन, उपभोक्ता सामान, होटल और रेस्टोरेंट, ऑटो कलपुर्जे, फार्मा और कागज उद्योग जैसे क्षेत्रों में फैला हुआ है और इसमें थोक विक्रेता, खुदरा विक्रेता, वितरक और स्टॉकिस्ट शामिल हैं।  बैंक पिछले दो वर्षों से इस क्षेत्र पर खासतौर से ध्यान दे रहा है और महामारी के बाद सरकार द्वारा छोटे कारोबारियों के लिए ऋण सुविधा बढ़ाने से क्षेत्र की वृद्धि तेज हुई है।

Post a Comment

Previous Post Next Post